Home देश पंजाब सरकार में ई-नीलामी का बेहतरीन नतीजा, भगवंत सिंह मान सरकार ने...

पंजाब सरकार में ई-नीलामी का बेहतरीन नतीजा, भगवंत सिंह मान सरकार ने एक दिन में कमाएं करोड़ों

4
0

पंजाब
मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की जन-समर्थक और विकास मुखी नीतियों के कारण, पंजाब शहरी योजना और विकास अथारिटी (PUDA) और अन्य क्षेत्रीय विकास अथॉरिटी ने अलग-अलग प्रॉपर्टियों की ई-नीलामी के माध्यम से 2954 करोड़ रुपये कमाए हैं, जोकि 16 सितंबर (सोमवार) को समाप्त हो गईं। इस पर विस्तार से बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ई-नीलामी 6 सितंबर को शुरू हुई और इसमें ग्रुप हाउसिंग, मल्टीप्लेक्स, व्यापारिक स्थान, रिहायशी प्लाट, एससीओ, बूथ, दुकानें, एससीएफ और अन्य प्रॉपर्टियां शामिल हैं। इस बड़ी सफलता की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि आवास और शहरी विकास विभाग के तहत काम करने वाले विकास अथॉरिटी ने समाज के सभी वर्गों के लोगों को अपने सपनों की प्रॉपर्टी खरीदने का मौका दिया है। सीएम भगवंत मान ने आगे कहा कि आम जनता, विशेषकर जो लोग रिहायश प्रॉपर्टी में रुचि रखते हैं या व्यवसाय शुरू करने की योजना बना रहे हैं, उन्होंने इन प्रॉपर्टियों की नीलामी के प्रति बहुत उत्साह दिखाया है।

ई-नीलामी के बेहतरीन नतीजों ने राज्य सरकार की जन हितैषी नीतियों पर मोहर लगा दी है। ई-नीलामी के माध्यम से अर्जित एक-एक पैसा विकास परियोजनाओं पर खर्च किया जाएगा ताकि लोगों को गुणवत्तापूर्ण सुविधाएं प्रदान की जा सकें। सीएम मान ने ई-नीलामी के संचालन में शामिल सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने आगे कहा कि यह पूरी प्रक्रिया पारदर्शी तरीके से सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक अधिकारी और कर्मचारी ने पेशेवर और जिम्मेदारी से अपने कर्तव्यों का पालन किया है।

गौरतलब है कि पुड्डा को ओयूवीजीएल की 162 प्रॉपर्टियों की नीलामी मिली थी। गमाडा ने सेक्टर-62 में 2 व्यावसायिक साइटों, इको-सिटी-1 और एयरोसिटी में एक-एक हिस्से, सेक्टर-66 में 3 ग्रुप हाउसिंग साइटों, एसएएस नगर के विभिन्न सैक्टरों में 16 एससीओ और 12 बूथों की सफल नीलामी सफलतापूर्वक पूरी कर ली है। इसी तरह गलाडा ने 32 प्रॉपर्टियों की नीलामी करवाई है। बठिंडा विकास ऑथरिटी (बीडीए) ने 23  प्रॉपर्टियों की नीलामी  करवाई है। अमृतसर विकास अथॉरिटी (एडीए) और जालंधर विकास अथॉरिटी (जेडीए) ने क्रमशः 34 और 22 प्रॉपर्टियों की नीलामी की और पटियाला विकास अथॉरिटी (पीडीए) ने 17 प्रॉपर्टियों की नीलामी करवाई है। सफल बोलीदाताओं को कुल कीमत का 10% जमा करने पर संबंधित परिसर आवंटित किया जाएगा और कुल कीमत का 25% भुगतान करने के बाद कब्जा सौंप दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here