Home राजनीति गुजरात कांग्रेस को चाहिए चुनावी रणनीतिकार, राहुल गांधी के सामने रखी ये...

गुजरात कांग्रेस को चाहिए चुनावी रणनीतिकार, राहुल गांधी के सामने रखी ये मांगें

42
0

अहमदाबाद। गुजरात के दाहोद पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने विधायकों के साथ मंगलवार को बंद कमरे में खास बैठक की। खबर है कि इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने राहुल के सामने कई मांगें रखी। इनमें प्रदेश में मजबूत चेहरे की मांग शामिल है। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि नेता चुनावी रणनीतिकार की भी इच्छा जता रहे हैं। 182 विधानसभा सीटों वाले गुजरात में साल के अंत में चुनाव हो सकते हैं।
राहुल गांधी ने दाहोद में आदिवासी मतदाताओं को लुभाने के एक कार्यक्रम को संबोधित किया। आदिवासियों के साथ मुलाकात के बाद उन्होंने बंद कमरे में विधायकों के साथ विशेष बैठक बुलाई थी। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले प्रशांत किशोर के कांग्रेस के लिए चुनावी रणनीतिकार बनने को लेकर चर्चाएं जारी थी। रिपोर्ट के मुताबिक, कई लोगों का मानना है कि यह कांग्रेस को अच्छे प्रदर्शन में मदद करता। कांग्रेस नेताओं ने कथित तौर पर एक चुनावी रणनीतिकार के लिए कहा है, जो जमीनी स्तर पर अच्छी रणनीति तैयार कर सके।
रिपोर्ट के अनुसार, बैठक के दौरान पार्टी के विधायकों ने कथित तौर पर राहुल गांधी को गुजरात के अधिक दौरे लगाने और ज्यादा रैलियां और रोड शो करने के लिए कहा है। इसके अलावा पार्टी नेतृत्व ने मांग की है कि प्रियांका गांधी वाड्रा भी विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में आएं। राज्य के कांग्रेस विधायकों ने पार्टी के लिए गुजरात में मजबूत चेहरे की मांग की है। विधायकों ने राहुल से कहा है कि पार्टी का चेहरा किसी विवाद में नहीं फंसना चाहिए और उसे हर जाति में स्वीकार किया जाना चाहिए।
इसके अलावा गुजरात कांग्रेस के विधायकों ने महिला विधायकों के लिए और मौकों की मांग की है। साथ ही यह भी सहमति बनी कि राज्य में ज्यादा महिला विधायक होनी चाहिए। रिपोर्ट के अनुसार, गोपनियता की शर्त पर बैठक में मौजूद कांग्रेस विधायक ने कहा कि राहुल गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा है, ‘किसी को भी यह नहीं समझना चाहिए कि वह पार्टी से ऊपर है। पार्टी पहली प्राथमिकता है, कोई एक व्यक्ति नहीं।’