Home राजनीति येदियुरप्पा की तरह बसवराज बोम्मई की भी होगी विदाई! अमित शाह के...

येदियुरप्पा की तरह बसवराज बोम्मई की भी होगी विदाई! अमित शाह के दौरे से अटकलें तेज

78
0

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का 2023 विधानसभा चुनाव से पहले कर्नाटक का दौरा राज्य में बड़े बदलाव का संकेत दे रहा है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई का जाना तय माना जा रहा है। पूर्व सीएम येदियुरप्पा के एक बयान के बाद बोम्मई के सीएम पद से छुट्टी होने की बातें और जोर पकड़ रही हैं। येदियुरप्पा ने हालांकि बचाव किया और कहा, मेरा मानना है कि अमित शाह कुछ फैसलों को ध्यान में रखकर दौरे पर आए हैं। बोम्मई मुख्यमंत्री के रूप में अच्छा काम कर रहे हैं। येदियुरप्पा राज्य कैबिनेट में फेरबदल की बात कह रहे हैं। बता दें कि पिछले साल येदियुरप्पा ने भी पार्टी के आदेश पर सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने उस वक्त कहा था कि हाई कमान का मुझपर कोई दबाव नहीं है।
कर्नाटक के पूर्व सीएम और भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा ने दावा किया है कि भाजपा द्वारा मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की जगह लेने की अटकलें “ज्यादातर अफवाहें” हैं। “मेरी मानना है कि अमित शाह कुछ फैसलों को ध्यान में रखकर दौरे पर आए हैं। मुझे लगता है कि दो दिनों में कैबिनेट में बदलाव किए जाएंगे।” उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री में बदलाव के सुझाव ज्यादातर अफवाहें हैं।” पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वे जल्द ही अमित शाह से मुलाकात करेंगे।
केंद्रीय गृह मंत्री भाजपा विधायकों, सांसदों और वरिष्ठ सदस्यों के लिए मंगलवार दोपहर बोम्मई द्वारा आयोजित दोपहर के भोजन में होंगे। दोपहर का भोजन, जो पहले एक पांच सितारा होटल में होने वाला था, को मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास में स्थानांतरित कर दिया गया है। इसके बाद 2023 के विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा के लिए राज्य में पार्टी की कोर कमेटी की बैठक होगी।