Home मध्यप्रदेश मंत्रालय में आज Mohan Cabinet की अहम बैठक, बैठक में अहम प्रस्तावों...

मंत्रालय में आज Mohan Cabinet की अहम बैठक, बैठक में अहम प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

5
0

भोपाल
 मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मंगलवार को यानी आज कैबिनेट की बैठक बुलाई है। अपराह्न साढ़े तीन बजे मंत्रालय में होने वाली इस बैठक में कई अहम प्रस्तावों को मोहन कैबिनेट की मंजूरी मिल सकती है। इस बैठक के दौरान प्रदेश में निवेश को बढ़ाने देने के लिए औद्योगिक क्षेत्रों के विकास के संबंध में निर्णय लिया जाएगा। वहीं कुछ सिंचाई परियोजनाओं को भी प्रशासकीय स्वीकृति दी जाएगी।

इसके अलावा इस बैठक में शासकीय कर्मचारियों के तबादलों पर से प्रतिबंध हटाने के लिए नीति पर भी विचार हो सकता है। गौरतलब है कि प्रदेश में तबादलों पर पिछले दो वर्ष से प्रतिबंध लगा हुआ है। अभी विभागों को प्रशासकीय दृष्टि से आवश्यक तबादले करने के लिए मुख्यमंत्री समन्वय से अनुमति लेनी होती है।

वहीं माना यह भी जा रहा है कि कैबिनेट बैठक के दौरान प्रदेश में दो नए जिले बनाने का प्रस्ताव आ सकता है। प्रशासनिक हलकों में ऐसी चर्चा है कि बीना और जुन्नारदेव के रूप में दो नए जिले जल्द ही अस्तित्व में आ सकते हैं। अगर ऐसे किसी प्रस्ताव को कैबिनेट की मंजूरी मिलती है तो प्रदेश में कुछ 57 जिले हो जाएंगे। वर्तमान में मप्र में 55 जिले हैं। इसके अलावा बैठक में नर्मदापुरम जिले के मोहासा औद्योगिक क्षेत्र और मुरैना जिले के सीतापुर को लेकर भी चर्चा होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here