Home मध्यप्रदेश खुले बोरवेल में गिरी बच्ची की मौत के मामले में अधिकारियों का...

खुले बोरवेल में गिरी बच्ची की मौत के मामले में अधिकारियों का निलंबन

10
0

भोपाल
मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले में दो दिन पहले एक खुले बोरवेल में तीन साल की एक मासूम बच्ची की गिरकर मौत के मामले में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने संबंधित दो अधिकारियों को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं।
डॉ यादव ने कल देर रात इस संबंध में एक्स पोस्ट में बताया कि सिंगरौली जिले की जनपद पंचायत चितरंगी के एक गांव में तीन वर्षीय बालिका के खुले बोरवेल में गिरने से दुखद मृत्यु हुई थी। इसमें खुले बोरवेल/नलकूप/ट्यूबवेल के सत्यापन प्रमाण पत्र में लापरवाही बरतने वाले सिंगरौली जिले में पदस्थ सहायक यंत्री, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, उपखंड देवसर एवं तत्कालीन मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत चितरंगी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिए हैं।
उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी प्रशासनिक अधिकारियों को स्पष्ट किया है कि भविष्य में ऐसी अप्रिय घटना की पुनरावृत्ति नहीं हो।
सिंगरौली जिले में तीन साल की मासूम सौम्या मंगलवार शाम अपने ही पिता के खेत में खुले बोरवेल में गिर गई थी। उसी दिन बच्ची का जन्मदिन भी था। बच्ची के गिरने की सूचना मिलते ही प्रशासन ने राहत और बचाव कार्य शुरु कर दिया, लेकिन बोरवेल में बारिश का पानी भरा होने के कारण लगभग पांच घंटे के प्रयास के बाद भी बच्ची को बचाया नहीं जा सका।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here