Home छत्तीसगढ़ देशी-विदेशी शराब में पानी मिलाते पकड़ाया सेल्समेन बिलासपुर उड़नदस्ता ने दी दबिश

देशी-विदेशी शराब में पानी मिलाते पकड़ाया सेल्समेन बिलासपुर उड़नदस्ता ने दी दबिश

105
0

रायगढ से सुशिल पांडेय की रिपोर्ट
सारंगढ़ शराब दुकान का मामला
रायगढ।
सारंगढ़ देशी-विदेशी शराब दुकान में बिलासपुर उड़न दस्ता की टीम ने शनिवार को दबिश दी।जहाँ उनको देशी विदेशी शराब में पानी मिलावट पाया गया।जहां टीम ने 2 सेल्समैन पर कार्यवाही किया गया है।बताया जा रहा है कि 1 सेल्समैन मौके से फरार हो गया।
शासकीय देशी विदेशी शराब दुकान में बिकने वाली शराब में पानी मिलाने की शिकायत लंबे समय से मिल रही थी।ऐसे में शनिवार को बिलासपुर उड़न दस्ता टीम में शामिल एडीओ राजेन्द्र तिवारी की टीम ने सारंगढ़ के देशी विदेशी शराब दुकान में दबिश दी गई।जहां जांच के दौरान टीम को देशी व विदेशी शरण के ढक्कन खुला मिला साथ ही होलोग्राम लेबल में भी छेड़छाड़ किया गया था। ऐसे में उड़न दस्ता की टीम ने दरोगा अनिल बंजारे को देशी शराब के सेल्समेन नवीन अजय और विदेशी शराब दुकान के लक्ष्मण यादव के खिलाफ अपराध कायम कर कार्यवाही करने को कहा गया है।वही एक सेल्समैन फरार हो गया।बताया जा रहा है कि करीब 6 से अधिक शराब की शीशी में मिलावट पाया गया।ऐसे में इनके खिलाफ 38 क के तहत कार्यवाही किया गया है।
अन्य दुकानों में भी चलता है मिलावट का खेल
जिले में संचालित शराब दुकानों में मिलावट का खेल जारी है,लेकिन कार्यवाही नही होने से उनके हौसले बुलंद होते जा रहे है।सारंगढ़ का ये पहले मामला नही है,इसके पहले भी देशी विदेशी शराब में मिलावट पाए जाने पर कार्यवाही हुआ हैं।ऐसे में समय समय पर उड़नदस्ता की टीम को शहर की दूकानों में दबिश देनी चाहिए।
रूटीन जांच के नाम पर महज खाना पूर्ति
शराब दुकानों में पानी मिलावट से लेकर ओवररेट की शिकायत बार बार विभाग को मिलती है,लेकिन उनके द्वारा नियमित जांच नही करते है।दुकानों में जांच करने की बात महज खाना पूर्ति किया जाता है।