Home शिक्षा करही,किकिरदा,पेंड्री,चिसदा स्कूल के दरवाजे पर मिले ताले

करही,किकिरदा,पेंड्री,चिसदा स्कूल के दरवाजे पर मिले ताले

101
0

जांजगीर। जिला प्रशासन द्वारा कोविड-19 के दिशा निर्देशों के तहत निजी तथा शासकीय स्कूल खोले जाने के निर्देशों के बावजूद भी जैजैपुर विकासख्ंाड के ग्राम करही,किकिरदा,पेंड्री,चिसदा उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों के दरवाजे पर ताले लटकते मिले। जब हायर सेंकडरी स्कूलों का यह आलम है तो प्राथमिक व मीडिल स्कूलों की क्या हालत होगी यह बयां करने की आवश्यकता नहीं है। स्कूलों के बंद रहने से छात्रों की पढा़ई का नुकसान हो रहा है। हालांकि ऑनलाईन शिक्षा की बात की जाती है लेकिन विज्ञान व गणित संकाय के छात्रों को प्रयोगशाला में आना आवश्यक होता है ऐसे में उन छात्रों का बुरा हाल है।
किकिरदा स्कूलों में पत्रकारों एवं ग्रामीणों के समक्ष बनाया पंचनामा
शासन के निर्देशों के बाद स्थानीय पत्रकारों की टीम शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों का जायजा ले रही थी। इसी कड़ी में जब यह टीम किकिरदा पहुची तो स्कूल को बंद पाया गया तो तुरंत सरपंच और ग्रामीणों के समक्ष पंचनामा तैयार कर स्कूल में पदस्थ शिक्षकों के खिलाफ उचित कार्यवाही किये जाने को लेकर पूरा मामला कलेक्टर के संज्ञान में लाने का निर्णय लिया। बताया जाता है कि जिला प्रशासन के आदेश के बावजूद भी शिक्षक गण स्कूल में नहीं आ रहे हैं।
करही हायर सेंकडरी स्कूल भी बंद मिला
निरीक्षण के लिये निकली टीम जब करही उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पहुंची तो वहां भी उन्हें स्कूल के मुख्य द्वारा पर तालाबंद मिला यही हाल पेंड्री और चिसदा स्कूलों का भी रहा।
इन्होने कहा
मेरे द्वारा लगातार स्कूलों की निरीक्षण किया जा रहा है जहां की स्कूल बंद पाया जाता है वहा की संबंधित शिक्षक/शिक्षकों को स्पस्टीकरण नोटिस दी जा रही है और जवाब नही आने पर कार्यवाही भी किया जाएगा और साथ ही वेतन भी रोका जाएगा।
विजय सिंह सिदार, विकासखंड शिक्षा अधिकारी, जैजैपुर
स्कूल रोज खुल रहा है इसमें कोई शक नही है अब बच्चे को स्कूल नही आना है तो कभी कभार किसी काम से बाहर जाने के कारण बंद हो सकता है।
ओमप्रकाश कश्यप, शैक्षणिक समन्वयक, किकिरदा