Home राजनीति हुबली-धारवाड़ नगर निगम के कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या के बाद...

हुबली-धारवाड़ नगर निगम के कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या के बाद प्रदेश की राजनीति गरमा गई

14
0

बेंगलुरु

कर्नाटक के हुबली में एक निगम पार्षद की बेटी की कॉलेज कैंपस में दिनदहाड़े हत्या की बाद प्रदेश भर में कांग्रेस और बीजेपी के बीच राजनीतिक खींचतान शुरू हो गई है. भारतीय जनता पार्टी ने इस हत्या का लव जिहाद का मामला बताते हुए आरोप लगाया है कि राज्य में कानून व्यवस्था बिल्कुल खराब है. इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने राजनीतिक हमलों और "लव जिहाद" के दावों को खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा कि यह हत्या निजी कारणों से की गई है और राज्य में कानून व्यवस्था बिल्कुल दुरुस्त है.

दरअसल, बीवी भूमरड्डी (बीवीबी) कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में मास्टर्स ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन (एमसीए) की 23 वर्षीय छात्रा पर चाकू से हमला किया गया था. वह हुबली धारवाड़ नगर निगम (एचडीएमसी) के पार्षद निरंजन हीरेमथ की बेटी थी. छात्रा की पहचान नेहा हीरेमथ के रूप में हुई थी, जिसकी फैयाज नाम के एक 23 साल के आरोपी ने हत्या कर दी थी. आरोपी ने उसपर सात बार चाकुओं से हमला किया था.

निजी कारणों से हुई हत्या: CM सिद्धारमैया

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने इस मामले में मीडिया के सवाल का जवाब देते हुए लव जिहाद के दावों का खारिज किया और कहा कि ये हत्या निजी कारणों से हुई है. जिसका कर्नाटक की कानून व्यवस्था से कोई लेना-देना नहीं है, राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति काफी अच्छी है. राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखना कर्नाटक सरकार का कर्तव्य है.

'राज्यपाल शासन लगा चाहती है BJP'

सीएम के अलावा डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने कहा कि  BJP यह धमकी देने की कोशिश कर रही है कि राज्य में कानून व्यवस्था नहीं है. कर्नाटक राज्य में सबसे अच्छी कानून व्यवस्था है. वे यह धारणा बना रहे हैं कि कर्नाटक में राज्यपाल शासन लाना चाहते हैं. इसलिए यह सब नाटक कर रहे हैं.

कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा कि हमारे पास जो जानकारी है उसके मुताबिक दोनों आपसी रिश्ते में थे. इसलिए जब वह उससे बचने लगी तो लड़के ने उसे चाकू मार दिया. यह लव जिहाद का मामला नहीं लग रहा है. हो सकता है कि उसने उसे चाकू मार दिया, क्योंकि उसे किसी और से शादी करनी थी. लेकिन मुझे अभी तक पूरी जानकारी नहीं पता है. लेकिन यह आपसी रिश्ता था. इसलिए यह लव जिहाद का मामला नहीं लग रहा है.

लोगों की सुरक्षा नहीं कर सकता ये सरकार: बीजेपी नेता

वहीं, बीजेपी नेता और कर्नाटक विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष आर अशोक ने कहा कि ये लव जिहाद का मामला है. सरकार कह रही है कि ये आपसी रिश्ते का मामला है, लेकिन ये कैसे हो सकता है. जब लड़की हिन्दू है और आरोपी मुसलमान है. लड़की के पिता ने भी कहा कि ये मामला लव जिहाद का है. कर्नाटक सरकार को जनता को बता देना चाहिए कि वो लोगों की सुरक्षा के लिए कुछ नहीं कर सकते. ये सरकार लोगों की सुरक्षा नहीं कर सकती.

'बहुत फैल रहा है लव जिहाद'

लड़की के पिता निरंजन हिरेमथ ने बताया कि राज्य में  इस तरह की घटनाएं हो रही हैं. मैं विभिन्न मामले देख रहा हूं और उनकी क्रूरता बढ़ रही है. युवा भटक क्यों रहे हैं? हालात ऐसे बिंदु पर आ गए हैं, जहां मैं यह कहने में संकोच नहीं कर सकता. क्योंकि मैं एक बेटी को खोने का दर्द जानता हूं. मैंने कई मामलों में देखा है कि माता-पिता अपने बच्चों को खो रहे हैं. मुझे लगता है कि यह लव जिहाद बहुत फैल रहा है.

वायरल हुए घटना का वीडियो

सीसीटीवी फुटेज में फैयाज को भागने से पहले नेहा को कई बार चाकू मारते हुए देखा गया था. चाकू के कई वार से महिला की मौत हो गई, जबकि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. वह सवदत्ती के मुनवल्ली का रहने वाला बताया जा रहा है. उसके माता-पिता, बाबा साहब और मुमताज, सरकारी स्कूल शिक्षक हैं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here