Home शिक्षा झारखंड बोर्ड टॉपर्स को लैपटॉप, मोबाइल, कैश… क्या-क्या मिल सकता है...

झारखंड बोर्ड टॉपर्स को लैपटॉप, मोबाइल, कैश… क्या-क्या मिल सकता है इनाम

8
0

रांची

झारखंड बोर्ड आज (19 अप्रैल) कक्षा 10वीं का रिजल्ट जारी करने वाला है. जानकारी के मुताबिक, सुबह 11:30 बजे मैट्रिक के परिणामों की घोषणा कर दी जाएगी. माना जा रहा है कि झारखंड बोर्ड टॉपर्स को राज्य सरकार द्वारा इनाम मिल सकता है. इनाम के रूप में सरकार लैपटॉप, मोबाइल और कैश दे सकती है.

दरअसल, पिछले साल राज्‍य सरकार ने मेधावी छात्रों को हायर एजुकेशन के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक इनाम योजना शुरू की थी. योजना के तहत, कक्षा 10 और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं के टॉप 3 रैंक होल्‍डर्स को 3 लाख रुपये तक नकद पुरस्कार, एक लैपटॉप और एक मोबाइल फोन दिया गया था. इसी आधार पर इस साल भी राज्य सरकार टॉपर्स को इनाम दे सकती है.

इसमें बिहार, उत्तर प्रदेश या देश के किसी भी हिस्से से के उन छात्रों को शामिल किया जाता है, जिन्होंने झारखंड के किसी भी स्कूल  से टॉप किया हो. पिछले साल 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं में प्रथम स्थान पाने वालों को 3 लाख रुपये, दूसरे स्थान पर रहने वालों को 2 लाख रुपये और तीसरी रैंक हासिल करने वालों को 1 लाख रुपये दिए गए थे.

कहां-कहां चेक कर सकेंगे झारखंड बोर्ड 10वीं का रिजल्ट?

छात्र, एक बार रिजल्ट (JAC 10th Result 2024) जारी होने के बाद, झारखंड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट्स  jac.jharhand.gov.in या jacresults.com अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे.

 

स्टेप 1: रिजल्ट जारी होने के बाद, सबसे पहले आजतक की वेबसाइट aajtak.in पर जाएं.
स्टेप 2: होम पेज के मैन्यू बटन पर क्लिक करें और एजुकेशन का ड्रॉपडाउन खोलें.
स्टेप 3: यहां बोर्ड रिजल्ट पर क्लिक करके झारखंड बोर्ड 10वीं रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 4: यहां रोल नंबर दर्ज करते ही आपका रिजल्ट स्क्रीन पर खुल जाएगा, इसे चेक करें.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here