Home मध्यप्रदेश सूरज के तल्ख़ तेवर: इंदौर में अप्रैल में ही सूरज के तेवर...

सूरज के तल्ख़ तेवर: इंदौर में अप्रैल में ही सूरज के तेवर तीखे, 40 डिग्री के पार पहुंचा पारा

6
0

भोपाल
पिछले दो दिनों से सूरज के तल्ख़ तेवर के कारण शहरवासियों को सुबह से रात तक गर्मी से परेशान होना पड़ रहा है। दिन में जहां तेज धूप के कारण लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है। वहीं रात में लोग चैन की नींद के लिए कूलर, पंखे और एसी भी अब चलाने लगे हैं। पारा 40 डिग्री के पार पहुंच गया। अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 40.2 डिग्री दर्ज किया गया।

शहर में आसमान में बादल न होने कारण तेज धूप के कारण गर्मी का असर दिखाई दिया और सुबह नौ बजे तक ही तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था। सुबह न्यूनतम तापमान सामान्य दो डिग्री अधिक 23.6 डिग्री दर्ज किया गया। सुबह दृश्यता सात किलोमीटर रही, वहीं आर्द्रता 29 प्रतिशत दर्ज की गई।
 मौसम विज्ञानियों के मुताबिक़, उत्तर भारत में सक्रिय पश्चिम विक्षोभ और द्रोणिका के असर से इंदौर में अगले दो से तीन दिन में बादल छाने के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना है। इससे शहरवासियों को तेज गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी।

शुक्रवार को 41 डिग्री पहुंच सकता है पारा
मौसम विज्ञानियों के मुताबिक, शुक्रवार को दिन व रात के तापमान में बढ़ोतरी होगी। दिन का पारा 41 डिग्री तक जा सकता है। दिन में गर्मी का असर बरकरार रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here