Home छत्तीसगढ़ यूनियन क्लब के सामने महिला करती है बेख़ौफ़ गांजा बिक्री , पुलिस...

यूनियन क्लब के सामने महिला करती है बेख़ौफ़ गांजा बिक्री , पुलिस खामोश

148
0

रायपुर। राजधानी रायपुर की बंद गलियों में नशे का कारोबार खुलेआम जारी है। गांजा बेचने वाली महिला का हौसला इस कदर बुलंद है कि वे राजधानी रायपुर के सबसे चर्चित यूनियन क्लब के सामने बैठकर खुलेआम मादक पदार्थ की बिक्री खुलेआम करती है। वही इसके गुर्गे शहर में घूम-घूमकर ग्राहक तलाश करते देखे जा सकते हैं। इस कारोबार में युवा तो शामिल हैं ही ऐसे भी कई इलाके हैं जहां सिर्फ महिलाएं गांजा बेचती नज़र आती हैं।
गोलबाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत मस्जिद के सामने यूनियन क्लब के पास बने एक घर की है जहां दो महिलाएं मिलकर गांजा की पुड़िया बेचती नज़र आ रही हैं। ऐसी कई तस्वीरें राजधानी की स्मार्ट पुलिसिंग की हकीकत दिखाने के लिए काफी है। राजधानी में ऐसे स्थान भी हैं, जहां पुड़िया या माल बोले तो हाथ में तुरंत गांजे की पुड़िया आ जाएगी। चौंकाने वाली बात है कि सिर्फ महिलाएं ही इसका कारोबार करती हैं,और अपना साथ देने बोले या फिर ग्राहक तलाशने की बात बोलिये ये चार पांच गुर्गो को अपने साथ रखती है।
गोलबाजार इलाके में चल रहे गांजा कारोबार को चलते यहाँ जमाना बीत गया है। नरगिस उर्र्फ रानी नामक महिला चला रहीं इस गांजा के कारोबार में शामिल हैं। इसके साथ सोहेल ,सलमान ,राजा ,मोईनऔर मुराद नामक युवक इसी घर से थोड़ी दूर तो कहीं घर से ही नशा बेचा जा रहा है। बेखौफ कारोबार करने वाली ये महिला गांजे के तलबगारों को 100 या 200 रुपए में ही गांजा की छोटी पुड़िया मुहैया करा देती हैं।
रायपुर शहर गोलबाजार थाना इलाके में स्थित यूनियन क्लब के सामने बने घर के बाहर बैठी रानी नामक महिला ही खुलेआम गांजा की पुड़िया बेच रही हैं। इनमें ज्यादातर तस्कर वे होते हैं जो बाइक या स्कूटी से नशीले पदार्थों को लाकर बेचते हैं। नशे के सौदागर मोबाइल कॉल व व्हाट्स एप ग्रुप बनाकर भी नशे को पहुंचाने का स्थान तय कर रहे हैं। पुलिस की नजरों से बचने के लिए तस्कर चलते वाहनों से भी नशे की पुड़िया पहुंचाते हैं।
छुटपुट कार्रवाई करके पुलिस संतुष्ट
राजधानी में हफ्ते या 2 हफ्ते में कोई एक गांजे की खेप पुलिस पकड़ती है, तो कुछ आरोपी पुलिस को चकमा देकर बच जाते है। जब तक पुलिस का ऑपरेशन क्लीन चल रहा था तब तक शहर में बहुत लोगों की भी गिरफ्तारी भी हुई। लेकिन जैसे ही ऑपरेशन क्लीन क्लोज़ हुआ नशा शहर भर में ओपन होने लगा।
गांजे के साथ अन्य मादक पदार्थ भी उपलब्ध
विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लगभग 5-6वर्षो से नरगिस उर्फ़ रानी इस कारोबार को संचालित करते चले आ रही है लेकिन अब रानी के हौसले इतने बुलंद हो चुके है की वो अब नागपुर जैसी जगहों से अफीम और ड्रग्स जैसे नशे के सामने को मंगवाकर राजधानी को नशे के गर्त में धकेल रही है , यहाँ पर सबसे हैरान करने वाली बात तो यह है कि ये जो पूरा नशे का कारोबार चल रहा है इससे कुछ ही दुरी में कलेक्ट्रेट आफिस ,एससपी आफिस ,राजभवन आदि स्थित है लेकिन इस कारोबार पर किसी कि नजर नहीं पड़ना समझ से परे है।