Home व्यापार बिना बैंक अकाउंट के Pocket UPI से करें पेमेंट, ये नया...

बिना बैंक अकाउंट के Pocket UPI से करें पेमेंट, ये नया फीचर है कमाल

15
0

UPI Payment तो हर कोई करता है। अगर आप भी इसका यूज करते हैं तो हम आपको एक नए तरीके के फीचर के बारे में बताने जा रहे हैं। ये Pocket UPI है जो आपको कई शानदार फीचर्स ऑफर करता है। आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। लेकिन उससे पहले कुछ चीजों के बारे में जरूर जान लेना चाहिए। ये आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। तो चलिये बताते हैं कि आखिर ये क्या है और कैसे काम करता है।

क्या है Pocket UPI ?
Mobikwik की तरफ से इस फीचर की शुरुआत की गई है। इसकी मदद से आप सीधा वॉलेट से UPI पेमेंट कर सकते हैं। यानी आपको बैंक अकाउंट की जरूरत ही नहीं है। बस आपको वॉलेट में पैसे ऐड करने होंगे और इसके आप जहां पर भी चाहें पेमेंट ट्रांसफर कर सकते हैं। इसे आप बिल पेमेंट का यूज करने के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। फास्टैग टॉपअप से लेकर ट्रैवल बुकिंग तक में ये काफी मदद करेगा।

अगर आप पॉकेट यूपीआई का यूज करना चाहते हैं तो आपको बैंक अकाउंट लिंक करने की जरूरत ही नहीं है। आप क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या बैंक अकाउंट की मदद से Mobikwik Wallet में पैसे ऐड कर सकते हैं। इसके बाद आप इनका इस्तेमाल पेमेंट करने के लिए कर सकते हैं। एक बार पेमेंट वॉलेट में ऐड होने के बाद ये काफी काम आती है।

कैसे करें यूज़?
Instant Payment के लिए आप इस फीचर का यूज कर सकते हैं। आपको सिंपल QR Code स्कैन करना होगा या फिर आपको सिंपल UPI ID दर्ज करनी होगी। इसके बाद आप जब 'Pay' के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो सीधा पेमेंट वेंडर के अकाउंट में पहुंच जाएगी। यानी आपको बार-बार UPI PIN दर्ज करने की जरूर नहीं है। इसी प्रोसेस को फॉलो करके आप पेमेंट किसी के अकाउंट में भी ट्रांसफर कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here