Home खेल रोंची ने न्यूजीलैंड टीम के साथ भी बल्लेबाजी सलाहकार और कोच के...

रोंची ने न्यूजीलैंड टीम के साथ भी बल्लेबाजी सलाहकार और कोच के रूप में काम किया, अब संपर्क में पाकिस्तान

8
0

लाहौर
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) राष्ट्रीय टीम के नए मुख्य कोच के लिए ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ल्यूक रोंची से बात कर रहा है। पीसीबी के एक सूत्र ने बुधवार को बताया कि 42 वर्षीय रोंची के साथ 'विस्तृत चर्चा' हुई। रोंची पाकिस्तान सुपर लीग टीम इस्लामाबाद यूनाईटेड के भी कोच रहे हैं।

सूत्र ने कहा, ''कोई भी बड़ा कोच पीसीबी के लिए काम करने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहा है क्योंकि उनमें से ज्यादातर पहले से ही विभिन्न लीग के साथ प्रतिबद्ध हैं या उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट में काम करने को लेकर आशंका है इसलिए कोच की तलाश रोंची तक पहुंची है।'' सूत्र ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 श्रृंखला शुरू होने से पहले अगले कुछ दिन में रोंची के साथ अनुबंध को अंतिम रूप दिया जाना चाहिए।

पेशेवर क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद रोंची ने न्यूजीलैंड टीम के साथ भी बल्लेबाजी सलाहकार और कोच के रूप में काम किया है। सूत्र ने कहा कि पीसीबी ने कुछ जाने-माने कोच से संपर्क किया था लेकिन उनमें से ज्यादातर या तो पहले से ही प्रतिबद्ध थे या पाकिस्तान बोर्ड के साथ किसी भी कार्यभार को स्वीकार करने के लिए अनिच्छुक थे।

उन्होंने कहा, ''विदेशी और स्थानीय कोचों के साथ व्यवहार में पीसीबी के इतिहास को देखते हुए, जाहिर तौर पर कुछ विदेशी कोच की आशंकाओं को समझा जा सकता है।'' सूत्र ने कहा कि रोंची ने भी अभी तक हां नहीं कहा है और यह पक्का आश्वासन मांगा है कि उन्हें पाकिस्तान टीम के साथ काम करने के लिए उचित समय दिया जाएगा, चाहे नतीजे कुछ भी हों। सूत्र ने कहा, ''वह स्पष्ट आश्वासन चाहते हैं कि उनके प्रदर्शन का मूल्यांकन एक निश्चित अवधि के बाद ही किया जाएगा, हर श्रृंखला या प्रतियोगिता के बाद नहीं।''

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here