Home छत्तीसगढ़ ‘कनाडा’ की एक 76 वर्षीय महिला जॉन मैकडॉनल्ड्स एक तस्वीर सोशल मीडिया...

‘कनाडा’ की एक 76 वर्षीय महिला जॉन मैकडॉनल्ड्स एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर कर तहलका मचा दिया..

43
0

जोश और हिम्मत की कोई उम्र नहीं होती। यह बात 76 साल की एक महिला ने साबित की है। जो 5 साल पहले तक मोटापे की कई बीमारियों से पीड़ित थी। लेकिन आज उनकी तस्वीरें देखकर आप दंग रह जाएंगे। हम बात कर रहे हैं जॉन मैकडोनाल्ड नाम की एक महिला की जो अब न सिर्फ फिट है बल्कि मॉडलिंग भी करती है। उन्होंने अपनी 5 साल की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर कर तहलका मचा दिया है। देखिए कनाडा की एक 76 वर्षीय महिला जॉन मैकडॉनल्ड्स अपने जीवन के लंबे समय में मोटापे की शिकार थी। लेकिन 71 साल की उम्र में उनमें फिटनेस का ऐसा जुनून सवार हो गया कि अब उनका मस्कुलर बॉडी पूरी दुनिया में चर्चा का विषय है।
बुजुर्ग महिलाएं अब लोगों को प्रेरित करती है। और मॉडलिंग भी करती है। इंस्टाग्राम पर जॉन के 1.6 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स है। वह लगातार अपने फिटनेस वीडियो और टिप्स शेयर करती रहती है।

हाल ही में उन्होंने अपने 5 साल के सफर को सोशल मीडिया पर शेयर किया है। उनकी पहले की तस्वीर देखकर लोग दंग रह जाते है। क्योंकि इन दोनों तस्वीरों में जमीन और आसमान में फर्क है। इस बदलाव को देखकर लोग उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे है। जॉन ने इस नई और पुरानी तस्वीर को शेयर करते हुए अपने फिटनेस जर्नी के बारे में भी खुलकर बात की है। उन्होंने फोटो के कैप्शन में लिखा ‘5 साल पहले फिटनेस को लेकर मेरे विचार अलग थे। जो अब बदल गए है। सकारात्मक बदलाव के साथ इस जीवन शैली को अपनाकर पूरे आत्मविश्वास के साथ जी रहा हूं।
जॉन ने आगे लिखा, ‘मुझे हाई ब्लड प्रेशर और एसिड रिफ्लक्स की समस्या थी। मेरे घुटने सूज जाते थे और मेरे गठिया का दर्द भयानक था। सीढि़यां चढ़ने-उतरने में भी काफी परेशानी होती थी। लेकिन मेरी बेटी ने इससे बाहर आने में मेरी सबसे ज्यादा मदद की। मुश्किल थी लेकिन 71 साल की उम्र में जिम ज्वाइन किया। कई बार रोया, थक गया और टूट गया लेकिन रुका नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here