Home Uncategorized भाजपा बैठक में नेताओं में भिड़ंत : सांसद ‘विजय बघेल’ के बयान...

भाजपा बैठक में नेताओं में भिड़ंत : सांसद ‘विजय बघेल’ के बयान पर भड़के राज्य समिति सदस्य ‘राकेश पांडेय’

14
0

भिलाई। दुर्ग जिले में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के बीच अनबन शनिवार को सामने आ गई। भाजपा के प्रदेश संगठन महासचिव पवन साय के सामने दुर्ग सांसद विजय बघेल और राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय के भाई राकेश पांडेय के बीच बहस शुरू हो गई। सांसद बघेल ने जब संगठन की मजबूती की बात कही तो राकेश पांडे ने इसे संगठन और कार्यकर्ताओं का अपमान बताया। राकेश ने सांसद से यहां तक ​​कह दिया कि संगठन अच्छा काम कर रहा है, सलाह मत दीजिए।

दरअसल, बीजेपी 16 मई को राज्य सरकार के खिलाफ जेल भरो आंदोलन कर रही है। इसको लेकर प्रदेश के संगठन महामंत्री पवन साय ने दुर्ग में बीजेपी की बैठक बुलाई थी। बैठक में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता व अधिकारी मौजूद रहे। संगठन महासचिव पवन साय के बाद सांसद विजय बघेल ने सभा को संबोधित किया। उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर आरोप लगाने के इरादे से खूब बातें की। सांसद बघेल ने कहा कि संगठन को मजबूत करना होगा। अब सोनार नहीं, बल्कि लोहार है।

सांसद बघेल ने कहा कि दुर्ग-भिलाई में संगठन की सक्रियता पर सवाल उठते हैं। प्रदर्शन में कम ही लोग मौजूद हैं। अब इसकी संख्या बढ़ानी होगी। 2003 में भाजपा का संगठन मजबूत हुआ था । उस समय कोई भी आवाजाही होती थी तो कार्यकर्ताओं की भीड़ नजर आती थी। आज ऐसा नहीं है।

दुर्ग सांसद की यह बात सुनकर भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राकेश पांडे भड़क गए। उन्होंने माइक हाथ में लेकर कहा कि संगठन के काम और कार्यकर्ताओं पर बार-बार सवाल करना कार्यकर्ता और संगठन का अपमान है। हमें इससे बचना चाहिए। संगठन सर्वोपरि है, संगठन से ऊपर कुछ भी नहीं है। उन्होंने सांसद से यहां तक ​​कह दिया कि संगठन अच्छा काम कर रहा है, इस पर सलाह न दें।

सांसद के बयान से  पदाधिकारी भी नाराज

बैठक के दौरान दुर्ग सांसद के बयान पर खूब किरकिरी हुई । भाजपा के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र साहू ने कहा कि उनके लगातार व्यवहार से दर्द महसूस होता है। भाजपा नेता चंद्रिका चंद्राकर ने कहा कि जब भी बैठक हुई, उन्होंने कार्यकर्ताओं का मनोबल गिराया है। राज्य मंत्री उषा तवारी ने कहा कि संगठन की अवहेलना कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पूर्व विधायक सांवला  राम डहरे ने कहा, कार्यकर्ताओं को बार-बार कटघरे में खड़ा करना ठीक नहीं। सांसद के बयान के विरोध में संगठन के पदाधिकारियों ने रोष प्रकट करते हुए कहा कि हम अपना संसाधन लगाकर काम करते हैं और अपना समय संगठन में लगाते हैं। इसके परिणामस्वरूप, भाजपा 15 वर्षों तक सत्ता में रही। सभी कार्यकर्ता संगठन के कार्य को पूरी निष्ठा से करते हैं, उनकी निष्ठा पर प्रश्नचिह्न लगाना ठीक नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here