Home Uncategorized ‘एंड्रयू साइमंड्स’ एलिस रिवर ब्रिज अचानक पलट गई सड़क से कार…

‘एंड्रयू साइमंड्स’ एलिस रिवर ब्रिज अचानक पलट गई सड़क से कार…

16
0

ऑस्ट्रेलिया: के पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स नहीं रहे। वह 46 वर्ष के थे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से बताया गया कि एक सड़क हादसे में उनकी जान चली गई। हादसा शनिवार (14 मई 2022) रात को हुआ। वह तब उत्तर पूर्वी ऑस्ट्रेलिया में टाउन्सविले के पास एक कार दुर्घटना का शिकार हुआ था।

पुलिस ने पुष्टि की कि उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। बयान के मुताबिक, “शुरुआती जानकारी से पता चलता है कि कार रात 11 बजे हर्वे रेंज रोड पर थी। एलिस रिवर ब्रिज के पास सड़क से उतरते ही वह अचानक पलट गई। घटना के वक्त सिममंड गाड़ी चला रहा था। यह भी कहा गया कि आपातकालीन सेवाओं ने उन्हें बचाने की कोशिश की लेकिन वे असफल रहे। पुलिस ने कहा है कि फॉरेंसिक क्रैश यूनिट मामले की जांच कर रही है। जैसे ही उसके दोस्तों और पुराने साथियों को साइमंड्स की मौत की खबर मिली वे स्तब्ध रह गए। इसके बाद क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गई। कंगारू टीम के पूर्व विकेटकीपर और बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने इस जानकारी पर दुख जताते हुए ट्वीट किया और कहा यह (दुर्घटना/घटनाएं) वास्तव में दुख देती है। लेकिन दुख हुआ। उन्होंने ट्वीट किया, “कार दुर्घटना में साइमंड्स की मौत के बारे में सुनकर स्तब्ध हू। मैदान के अंदर और बाहर हमारे अच्छे संबंध थे। मेरी प्रार्थना और संवेदना उनके परिवार के साथ है।

साइमंड्स के बारे में ये बातें शायद आप नहीं जानते होंगे:

साइमंड्स का जन्म इंग्लैंड में हुआ था। लंबे समय तक उन्होंने अपने ब्रिटिश पासपोर्ट का इस्तेमाल किया। दरअसल जब वह बच्चे थे। तो उन्हें एक अंग्रेज जोड़े ने गोद लिया था और बाद में वे ऑस्ट्रेलिया शिफ्ट हो गए।
कंगारू क्रिकेटर को एक बार 90 के दशक में इंग्लैंड ए के लिए खेलने का मौका मिला लेकिन उन्होंने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया।
उसके वेस्टइंडीज से भी संबंध हैं। ऐसा कहा जाता है कि उनके जैविक माता-पिता में से एक अफ्रीका से था जबकि दूसरा यूरोप का था।
2011 में वह भारतीय रियलिटी शो बिग बॉस में एक प्रतियोगी (दो सप्ताह के लिए) के रूप में आए।
वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले विदेशी खिलाड़ी थे। इसके बाद डेक्कन चार्जर्स ने उन्हें 1.35 मिलियन अमेरिकी डॉलर में खरीदा।
साइमंड्स ने एक बॉलीवुड फिल्म में भी काम किया। उन्हें 2011 में सुपरस्टार अक्षय कुमार और ऋषि कपूर अभिनीत फिल्म ‘पटियाला हाउस’ में देखा गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here