Home खेल डेब्यू पर द.अफ्रीका के कप्तान का कहर, 6 विकेट झटक

डेब्यू पर द.अफ्रीका के कप्तान का कहर, 6 विकेट झटक

27
0

नई दिल्ली

 न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट खेलने पहुंची साउथ अफ्रीका की टीम लगभग नई है. पहले मुकाबले में टीम के लिए 6 खिलाड़ियों ने टेस्ट डेब्यू किया. कमाल की बात यह है कि कप्तानी करने उतरे खिलाड़ी का भी यह साउथ अफ्रीका के लिए पहला ही टेस्ट मैच है. अपने डेब्यू को नील ब्रैंड ने शानदार गेंदबाजी से यादगार बनाया है. हालांकि कीवी टीम ने पहली पारी में पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा करने में कामयाबी हासिल की.

साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच माउंट माउंगनई में खेला जा रहा है. मुकाबले में प्रोटियाज टीम पूरी तरह से बदली हुई है और पहले टेस्ट में कप्तान समेत 6 खिलाड़ी ने डेब्यू किया. टॉस जीतकर नील ब्रैंड ने पहले गेंदबाजी चुनी और न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 511 रन ठोक डाले. कप्तान केन विलियमसन ने सेंचुरी ठोकी जबकि रचिन रवींद्र ने तो दोहरा शतक जमा दिया.

डेब्यू पर चमके कप्तान नील
साउथ अफ्रीका के लिए टेस्ट डेब्यू पर कप्तानी करने उतरे नील ब्रैंड ने करियर का धमाकेदार आगाज किया. अपने पहले ही मैच की पहली पारी में इस खिलाड़ी ने 6 विकेट झटक लिए. नील ब्रैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली पारी के दौरान कुल 26 ओवर की गेंदबाजी की और 119 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए. न्यूजीलैंड के लिए सबसे बड़ी पारी खेलने वाले रचिन रवींद्र का विकेट भी साउथ अफ्रीका के कप्तान ने ही हासिल किया.

न्यूजीलैंड ने बनाया बड़ा स्कोर
साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. दो विकेट जल्दी गंवाने के बाद कप्तान केन विलियमसन और रचिन रवींद्र ने मिलकर पारी संभाली. तीसरे विकेट के लिए दोनों ने मिलकर 232 रन जोड़ डाले. कप्तान ने इस मुकाबले में 118 रन की पारी खेली जबकि रचिन ने करियर का पहला दोहरा शतक जमाया. 366 गेंद का सामना करते हुए उन्होंने 240 रन बनाए. इस दौरान 26 चौके और 3 छक्के लगाए. न्यूजीलैंड की टीम ने इन दोनों की पारी के दम पर 511 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here