Home Uncategorized राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा ‘यातायात सुरक्षा कार्यक्रम’ का आयोजन

राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा ‘यातायात सुरक्षा कार्यक्रम’ का आयोजन

23
0

भोपाल
"उच्च शिक्षा उत्कृष्टता संस्थान, भोपाल" की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा "यातायात सप्ताह" के अंतर्गत दिनांक 16/01/2023 को चूना भट्टी चौराहे पर 'यातायात सुरक्षा कार्यक्रम' का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुवात चुनाभट्टी चौराहे पर सभी स्वयंसेवकों द्वारा नारे लगा कर की गयी। सभी स्वयंसेवकों ने बड़े हि उत्साह के साथ यातायात सुरक्षा से संबंधित नारे लगाये।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में डॉ. अशोक कुमार श्रोती जी (क्षेत्रीय निदेशक, मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़), डॉ.अनंत कुमार सक्सेना (कार्यक्रम समन्वयक, बरकतउल्ला विश्वविद्यालय भोपाल), श्री राहुल सिंह परिहार जी ( ई.टी आई प्रशिक्षक एवं कार्यक्रम अधिकारी मुक्त इकाई बरकतउल्ला, विश्वविद्यालय भोपाल) उपस्थित रहे। स्वयंसेवकों द्वारा चौराहे पर नाटक की प्रस्तुती दी गयी जिसमें यमराज को नाटक का मुख्य पात्र बनाकर वहां उपस्थित सभी वाहनचालकों को यातायात सुरक्षा के नियम बताये गये एवं उन्हें यह भी समझाया गया की कैसे वह यातायात के नियमों का पालन कर अपने जीवन को सुरक्षित रख सकते है।

स्वयंसेवकों ने व्यक्तिगत रूप से जा कर चौराहे पर उपस्थित सभी वाहनचालकों को समझाया की हम सभी को कभी भी सुरक्षा संकेतों को अनदेखा नहीं करना चाहिए क्योंकि जब-जब लोग सुरक्षा संकेतों को अनदेखा करते है तब-तब उन्हें गंभीर सड़क दुर्घटनाओं का शिकार होना पड़ता है। इस गतिविधि का मुख्य उद्देश्य लोगों को यातायात सुरक्षा एवं उससे जुड़े नियमों से अवगत कराना रहा। गतिविधि का सफल संचालन संचालक डॉ. प्रज्ञेश कुमार अग्रवाल तथा कार्यक्रम अधिकारी रा.से.यो इकाई डॉ. इंदिरा बर्मन के मार्गदर्शन में वरिष्ठ स्वयंसेवकों के नेतृत्व में किया गया। गतिविधि में 87 स्वयंसेवकों ने अपनी सहभागिता दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here