Home Uncategorized सरगुजा संभाग में जोरदार ठंड, मौसम विभाग ने 17-18 जनवरी को बारिश...

सरगुजा संभाग में जोरदार ठंड, मौसम विभाग ने 17-18 जनवरी को बारिश की चेतावनी

11
0

सरगुजा
छत्तीसगढ़ में उत्तर से आ रही हवाओं के कारण सरगुजा संभाग में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। सोनहत में रात का पारा 4 डिग्री पहुंच गया है। यहां मंगलवार सुबह घास पर ओस की बूंदें जमी मिली। इस सीजन में यहां 4 दिनों से कड़ाके की ठंड पड़ रही है। वहीं बिलासपुर संभाग के जिलों में 17 और 18 जनवरी को बारिश की संभावना जताई गई है।

दो दिन बाद पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से तापमान थोड़ा और ऊपर चढ़ने की संभावना बन रही है. मौसम विज्ञान केंद्र के विशेषज्ञों के मुताबिक अगले दो दिन तक सरगुजा संभाग के कई इलाकों में रात के तापमान में एक से दो डिग्री गिरावट होने की संभावना है.

मध्य इलाकों में मौसम नहीं ले रहा करवट
रायपुर समेत कई मध्य इलाकों के मौसम में विशेष परिवर्तन होने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं. यहां रात का पारा 18 डिग्री के आस-पास रिकार्ड किया जा रहा है, जो सामान्य से 4 डिग्री सेल्सियस तक अधिक है. मौसम विशेषज्ञ इस बात से अचरज में हैं कि उत्तर को ठंड की चपेट में लेने वाली हवा मध्य इलाके में आने से पहले अपनी दिशा बदल रही है, जिसकी वजह से यहां का तापमान नीचे नहीं आ पा रहा है.

मौसम विभाग ने जताया ये अनुमान
मौसम विभाग द्वारा अनुमान जताया जा रहा है कि 19 जनवरी के बाद जब हवा की दिशा में बदलाव होगा, तभी तापमान में थोड़ी गिरावट हो सकती है. अभी बड़ा परिवर्तन होने की संभावना नजर नहीं आ रही है. पिछले 24 घंटे में बलरामपुर का न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री दर्ज किया गया, मगर रायपुर का पारा 17.7 डिग्री दर्ज किया गया है. अधिकतम तापमान बिलासपुर में है, जहां दिन का तापमान 27.8 है. वहीं रायपुर का तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here