Home छत्तीसगढ़ आबकारी उड़नदस्ता टीम द्वारा सरिया थाना क्षेत्र के तीन आरोपियों से 120...

आबकारी उड़नदस्ता टीम द्वारा सरिया थाना क्षेत्र के तीन आरोपियों से 120 लीटर उड़ीसा राज्य की महुआ शराब जप्त कर जेल दाखिल की कार्यवाही

73
0

रायगढ़ से सुशील पांडेय की रिपोर्ट

रायगढ। उड़ीसा राज्य की सीमा रायगढ़ जिले से सटी होने के कारण रायगढ़ जिले में उड़ीसा राज्य की शराब भारी मात्रा में खपत होती है.. समीक्षा बैठक में कलेक्टर भीम सिंह द्वारा अन्य प्रांत के अवैध मदिरा विक्रेताओं पर कार्यवाही करने के सख्त निर्देश दिए गए..जिस के परिप्रेक्ष्य में तत्काल सहायक आयुक्त आबकारी श्री प्रकाश पाल ने कार्यवाही के सख्त निर्देश आबकारी अधिकारियों को दिए।।

इस संबंध में आज आबकारी उड़नदस्ता टीम प्रभारी रंजीत गुप्ता एवं उनकी टीम को तगड़ी सफलता मिली।।बुधवार को सरिया थाना क्षेत्र के ग्राम कोर्रा निवासी विजय सिंह के कब्जे से 200 पाउच(40 लीटर महुआ शराब )उड़ीसा राज्य में बेची जाने योग्य घोड़ा छाप ब्रांड कि जप्त की गई तथा सरिया थाना के ही ग्राम सांकरा से गुलाब बेहरा के कब्जे से एक टायर के ट्यूब से 40 लीटर उड़ीसा की महुआ शराब (काशमोर) जप्त की गई.. वही गुलाब बहरा के पड़ोसी दिनेश बेहरा से उड़ीसा राज्य की ही इंजन छाप ब्रांड की 200 पाउच(40लीटर) महुआ शराब जप्त की गई ..तीनों आरोपियों से पूछने पर उन्होंने शराब को उड़ीसा राज्य के बरगढ़ जिले से लाना बताया.. तीनों आरोपियों को आबकारी अधिनियम की धारा 34 (2) 36 एवं 59 (क) के तहत गिरफ्तार कर न्यायालय में रिमांड हेतु प्रस्तुत किया गया जहां से तीनों आरोपियों को जेल दाखिल का आदेश दिया गया।।
उक्त कार्यवाही आबकारी उड़नदस्ता सहायक प्रभारी रंजीत गुप्ता के द्वारा की गई..हमराह स्टाफ में आबकारी आरक्षक प्रभुवन बघेल एवं नगर सैनिक कन्हैया साहू निर्मल साव अजय कसेर धर्मेंद्र साहू एवं महिला सैनिक उर्सेला एक्का एवं सरोज उपस्थित रहे।।
आबकारी उड़नदस्ता टीम ने बताया है कि अवैध शराब विक्रेताओं पर कार्यवाही लगातार जारी रहेगी।।