Home शिक्षा एनटीए ने बढ़ाई नीट 2021 परीक्षा के रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट…

एनटीए ने बढ़ाई नीट 2021 परीक्षा के रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट…

140
0

नई दिल्ली। नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) परीक्षा 2021 के लिए आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ा दी हैं। आधिकारिक वेबसाइट पर जारी अधिसूचना के मुताबिक पहले आवेदन की अंतिम तिथि 7 अगस्त शाम 5 बजे तक निर्धारित की गई थी। जिसे बढ़ाकर 10 अगस्त कर दिया गया है।
एजेंसी ने कहा कि यह इच्छुक उम्मीदवारों की मदद करने के लिए किया गया है, जिसमें बीएससी नर्सिंग कोर्स में एडमिशन पाने वाले छात्र भी शामिल हैं। एजेंसी ने कहा कि एप्लीकेशन करेक्शन विंडो 11 अगस्त से 14 अगस्त तक खोली जाएगी। छात्र ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा 12 सितंबर को आयोजित की जाएगी। एजेंसी 198 शहरों में परीक्षा आयोजित करेगी।
00 ऐसे करें नीट 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन-
-छात्र ऑफिशियल वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जाएं।
-वेबसाइट पर दिए गए रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करें।
-इसमें क्लिक करते ही नए रजिस्ट्रेशन के ऑप्शन पर जाएं. इसमें अपने मोबाइल नंबर या ईमेल की मदद से रजिस्ट्रेशन करें।
-अब आपको मैसेज के जरिए रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड मिल जाएगा।
-अब रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड के जरिए लॉग इन करें।
-मांगी गई हर जानकारी सबमिट करें।
-फोटो और साइन अपलोड करें।
-एप्लीकेशन फीस जमा करें।
-सभी प्रक्रिया पूरी करने के बाद एप्लीकेशन का प्रिंट ले लें।

बता दें कि परीक्षा की तारीख घोषित करते समय केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा था कि कोविड-19 प्रोटोकॉल को देखते हुए सभी छात्रों को सेंटर पर ही फेस मास्क उपलब्ध कराए जाएंगे। इसके अलावा एंट्री और एग्जिट के लिए टाइम स्लॉट तय होगा। कॉन्टेक्टलेस रजिस्ट्रेशन, सैनिटाइजेशन और सोशल डिस्टेसिंग के साथ बैठने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने आगे बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग के मानकों को पूरा करने के लिए जिन शहरों में परीक्षा होनी हैं, उनकी संख्या 155 से बढ़ाकर 198 कर दी गई है। परीक्षा केंद्र भी 2020 की तुलना में बढ़कार 3862 कर दिए गए हैं।