Home Uncategorized तृणमूल कांग्रेस के मुर्शिदाबाद जिले के महासचिव सत्येन चौधरी की दिनदहाड़े गोली...

तृणमूल कांग्रेस के मुर्शिदाबाद जिले के महासचिव सत्येन चौधरी की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी, बाइक पर आए थे हमलावर

12
0

बंगाल
तृणमूल कांग्रेस के मुर्शिदाबाद जिले के महासचिव सत्येन चौधरी की रविवार दोपहर दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई। राज्य कांग्रेस अध्यक्ष और अनुभवी पार्टी के लोकसभा सदस्य अधीर रंजन चौधरी के करीबी विश्वासपात्र रहे दिवंगत नेता बाद में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। रविवार दोपहर मुर्शिदाबाद के भरतपुर में एक निर्माणाधीन इमारत के सामने जब वह अपने करीबी सहयोगियों के साथ बैठे थे तो उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, अचानक दो मोटरसाइकिलों पर तीन बदमाश वहां पहुंचे, उन्होंने चौधरी को नजदीक से गोली मार दी और मौके से भाग गए।

अत्यधिक खून बह रहा चौधरी को मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल ले जाया गया, जहां जल्द ही उनकी मौत हो गई। घटनाक्रम से अवगत सूत्रों ने कहा कि हत्या के पीछे सत्तारूढ़ दल में अंदरूनी कलह संभावित कारण है, क्योंकि पिछले कुछ समय से मृतक नेता ने पार्टी के जिला नेतृत्व के अन्य वर्गों के साथ मतभेदों के कारण व्यक्तिगत मामलों से खुद को दूर करना शुरू कर दिया था। जैसा कि अपेक्षित था, हत्या पर राजनीतिक घमासान सामने आ गया है।

टीएमसी ने लगाया सीपीआईएम पर आरोप
स्थानीय तृणमूल कांग्रेस नेता और बहरामपुर नगर पालिका के अध्यक्ष, नारुगुपाल मुखोपाध्याय ने कहा कि हत्या स्थानीय गुंडों की करतूत है, जिन्हें कांग्रेस और सीपीआई-एम दोनों का समर्थन प्राप्त है। उन्होंने कहा, "आगामी लोकसभा चुनाव से पहले इलाके में तनाव पैदा करने के लिए यह हत्या जानबूझकर की गई थी।"

सीपीआई-एम के मुर्शिदाबाद जिला सचिव ज़मीर मोल्ला ने आरोपों को खारिज कर दिया और कहा कि हत्या रियल एस्टेट प्रमोशन कारोबार में हिस्सेदारी को लेकर तृणमूल कांग्रेस में अंदरूनी कलह का नतीजा थी। मुर्शिदाबाद के जिला पुलिस अधीक्षक सूर्य प्रताप यादव ने कहा कि पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और हत्या स्थल पर सीसीटीवी फुटेज से हत्यारों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here