Home छत्तीसगढ़ अटल जी की जयंती पर आज किसानों के खाते में आएगा धान...

अटल जी की जयंती पर आज किसानों के खाते में आएगा धान का बकाया बोनस

13
0

रायपुर.

छत्तीसगढ़ में किसानों के लिए आज का दिन बेहद खास है। आज छत्तीसगढ़ के किसानों को 2 साल के धान का बकाया बोनस का पैसा सीधे उनके खाते में पहुंचेगा।‌ अटल बिहारी वाजपेई की जयंती के उपलक्ष में छत्तीसगढ़ की सरकार सुशासन दिवस मना रही है। राज्य के किसानों को 2 साल के धान का बकाया बोनस की राशि 3716 करोड रुपए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय सीधे खाते में भेजेंगे।

इसके साथ ही सुशासन दिवस के अवसर पर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में स्थित नालंदा परिसर छायाचित्र प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा। यह प्रदर्शनी 25 दिसंबर से 31 दिसंबर तक लगेगी। इस प्रदर्शनी के माध्यम से छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माता भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई से जुड़ी यादों को स्मृतियां के माध्यम से बताया जाएगा। इस प्रदर्शनी में छत्तीसगढ़ में केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की झलक दिखाई जाएगी।‌ इसके साथ ही छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के दीनदयाल ऑडिटोरियम में कवि सम्मेलन के माध्यम से अटल बिहारी वाजपेई को याद किया जाएगा।

सुशासन दिवस मनाते हुए अटल बिहारी वाजपेई को आज भारतीय जनता पार्टी पूरे प्रदेश में याद करेगी। इसी के साथ ही सभी नगरीय निकाय में सुशासन दिवस के साथ ही निर्वाचित जनप्रतिनिधियों और आम जनता के साथ मिलकर अटल चौक में कार्यक्रम की शुरुआत की जाएगी।‌ आज अटल बिहारी वाजपेई के जयंती के साथ ही सुशासन दिवस स्थापित करने का प्रदेश भर में संकल्प भी लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here