Home छत्तीसगढ़ बच्चे को चुराकर महिला मंगवा रही थी भीख

बच्चे को चुराकर महिला मंगवा रही थी भीख

10
0

बिलासपुर/कोरबा.

गेवरा बस्ती से एक बच्चे की चोरी कर उससे भीख मंगवाने के मामले में कुसमुंडा थाना पुलिस और आरपीएफ ने कार्रवाई की है। पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार किया गया है। मामले में पहले ही कुसमुंडा थाना पुलिस ने अपराध दर्ज किया था। इस स्थिति में दस्तावेज का परीक्षण करने के साथ अगवा किए गए बच्चे को उसके परिवार के सुपुर्द कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार, कुछ दिन पहले कुसमुंडा थाना क्षेत्र की गेवरा बस्ती से महेश यादव नाम के बालक को किसी ने अगवा कर लिया था।

तलाश करने पर जब नहीं मिला तो उसकी मां लता यादव ने यहां-वहां खोजबीन शुरू की और फिर पुलिस में रिपोर्ट कराई। इसी दौरान एक जगह से बच्चों के साथ आरोपी महिला मिल गई। खोजबीन के दौरान महेश की मां को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। बच्चे की मां लता यादव ने बताया कि कुसमुंडा में रोजी मजदूरी कर अपने और अपने दो बच्चों का भरण-पोषण कर रही हैं। एक सप्ताह पहले उसका बेटा अचानक लापता हो गया था। बहुत खोजबीन के बाद पुलिस को सूचना दी और खुद बच्चे की तलाश में निकल गई। कई जगह ढूंढ रही थी, इसी दौरान बिलासपुर में अपने बेटे को महिला के साथ देखी और महिला के कब्जे से लेकर आरपीएफ पुलिस के हवाले की।

बिलासपुर आरपीएफ पुलिस हरकत में आई और तत्काल इसकी सूचना कोरबा आरपीएफ को दी, जहां कोरबा स्टेशन पहुंचते ही अगली कार्रवाई शुरू की और इसकी सूचना कुसमुंडा थाना पुलिस को दी गई। बालक ने बताया कि आरोपी महिला के द्वारा उससे मारपीट करने के अलावा भीख मंगवाई जा रही थी। भीख नही मांगने पर मारती थी। वहीं, कोरबा आरपीएफ थाना प्रभारी आर एस चंद्रा ने बताया कि एक मेमू ट्रेन से बच्चे को कहीं ले जाने की जानकारी मिलने पर पुलिस और आरपीएफ हरकत में आई। इस दौरान कोरबा में ट्रेन के पहुंचने पर कार्रवाई करते हुए बालक को महिला के कब्जे से बरामद कर लिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here