Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ में पहले मंत्री अब उप मुख्यमंत्री का गिरा मंच, जिंदाबाद बोलते...

छत्तीसगढ़ में पहले मंत्री अब उप मुख्यमंत्री का गिरा मंच, जिंदाबाद बोलते ही जमीदोज हुआ स्टेज

25
0

रायपुर.

कहते हैं कि पल भर में क्या हो जाए यह कोई सोच नहीं सकता। कुछ ऐसा ही नजारा छत्तीसगढ़ में देखने को मिला है। सबसे पहले बीते दिनों प्रदेश के नए नवेले मंत्री जी के सम्मान में बनाया गया मंच फूल मालाओं के जश्न और जिंदाबाद के नारों के साथ भरभरा गया। तो उसके बाद छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री अरुण साव के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। मंत्री और उपमुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार नेताजी अपने क्षेत्र में पहुंचे हुए थे।‌

कार्यकर्ताओं में भी भारी उत्साह था। नेता अपने कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने पहुंचे तो वहीं कार्यकर्ता पूरी ताकत के साथ अपने नेता का स्वागत करने पहुंचे थे। पहला वाक्या है छत्तीसगढ़ के कोरबा का जहां हाल ही में प्रदेश के मंत्री बने लखन लाल देवांगन पहुंचे हुए थे। कार्यकर्ता जोरदार अपने नेता का स्वागत कर रहे थे। मंत्री जी मंच से अपने जोशीले कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उस दौरान अचानक मंच टूट गया और मंत्री लखन लाल देवांगन अपने समर्थकों सहित जमीन में गिर गए।‌ इस घटना में मंत्री जी को चोट नहीं आई है। बताया जा रहा है कि मंच बेहद ही छोटा था और उत्साही कार्यकर्ता अपने नेता को बधाई देने एक साथ मंच पर चढ़ गए। इतना वजन लकड़ी का पिलर नहीं सह पाया और मंच टूट गया।

डिप्टी सीएम अरुण साव का टूटा मंच
कुछ इसी तरह की दूसरी घटना छत्तीसगढ़ के लोरमी की बताई जा रही है।‌ चुनाव जीतने के बाद और प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बनने के बाद अरुण साव कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाने पहुंचे हुए थे। स्वागत की बेला चल रही थी, कार्यकर्ता अपने नेता को तराजू में बैठ कर उनका सम्मान बढ़ा रहे थे। बड़ी सी माला लेकर क्षेत्र के कुछ नेता एक साथ मंच पर पहुंचे लेकिन कम लोगों की क्षमता वाला यह मंच टूट कर जमीन में बिखर गया।‌ मंच टूटा और उसके साथ अरुण साव कार्यकर्ताओं के साथ जमीन पर गिर गए। बताया जा रहा है कि इस घटना में कई नेताओं को हल्की-फुल्की चोट भी आई हैं।