Home व्यापार जल महोत्सव का 8वां संस्करण शुरू, देश के प्रमुख जल उत्सव के...

जल महोत्सव का 8वां संस्करण शुरू, देश के प्रमुख जल उत्सव के लिए सजा हनुवंतिया

13
0

जल महोत्सव वाटर एडवेंचर एक्टिविटीज पसंद करने वालो की पहली पसंद- प्रमुख सचिव श्री शुक्ला
जबलपुर

जल पर्यटन के लिए देशभर में प्रसिद्ध हनुवंतिया में जल महोत्सव का 8वां संस्करण शुरू हो गया है। एक बार फिर जल महोत्सव दिल को छू लेने वाली साहसिक गतिविधियां, जीवंत सांस्कृतिक अनुभव और प्रकृति की गोद में आलीशान प्रवास का अनूठा मिश्रण प्रदान करेगा। प्रमुख सचिव पर्यटन और संस्कृति एवं प्रबंध संचालक टूरिज्म बोर्ड श्री शिव शेखर शुक्ला ने बताया कि जल महोत्सव वाटर एडवेंचर एक्टिविटीज पसंद करने वाले पर्यटकों के लिए हमेशा से ही पहली पसंद रहा है। इस वर्ष भी सभी पर्यटक रोमांच और उत्साह से भरपूर गतिविधियों का आनंद लेकर अपने साथ अविस्मरणीय अनुभव लेकर जायेगें।

प्रमुख सचिव श्री शुक्ला ने बताया कि यादगार और आरामदायक अनुभव सुनिश्चित करने के लिए भव्य टेंट सिटी स्थापित की गई है। टेंट सिटी हनुवंतिया के सुंदर दृश्यों के बीच पर्यटकों को एडवेंचर एक्टिविटीज करने के बाद आराम करने और अपनों के साथ समय व्यतीत करने का बेहतरीन अवसर देंगे। कल्चरल एक्टिविटीज के साथ साथ यहाँ कई तरह की वैलनेस एक्टिविटीज का भी आयोजन किया जायेगा जो मध्यप्रदेश के मिनी गोवा में आये पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र रहेगा।

प्रमुख सचिव श्री शुक्ला ने बताया कि वाटर एडवेंचर एक्टिविटीज, पर्यटकों को रोमांचक और अद्वितीय अनुभव से सराबोर कर देंगे। जेट स्की, स्पीड बोट, बनाना राइड, बंपर राइड, हॉट एयर बैलून, लैंड पैरासेलिंग, पैरा मोटर, रिवर्स/इजेक्शन बंजी आर्चरी, बोट एवं वाटर एक्टिविटीज, एटीवी बाइक राइड, आइलैंड पर ट्रेकिंग – हाइकिंग, हाई रोप कोर्स, जिप लाइन, ज़ोरबिंग (वाटर एक्टिविटी), एयर गन शूटिंग, वॉल क्लाइंबिंग और अन्य गतिविधियों का आनंद पर्यटक ले सकेंगे।

उल्लेखनीय हैं कि मध्य प्रदेश पर्यटन बोर्ड द्वारा सनसेट डेजर्ट कैंप के सहयोग से जल महोत्सव का आयोजन किया जाता है। पर्यटकों की सुविधा और सुरक्षा के लिए उच्चतम मानक अनुसार  व्यापक इंतजाम किए गए हैं।