Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ में जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, CRPF का 1 जवान...

छत्तीसगढ़ में जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, CRPF का 1 जवान शहीद दूसरा घायल

12
0

रायपुर.

छत्तीसगढ़ के सुकमा में एक बार फिर नक्सलियों और जवानों के बीच जमकर मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया है वहीं दूसरे जवान को गोली लगी है जिसे गंभीर हालत में एयरलिफ्ट कर राजधानी रायपुर इलाज के लिए भेज दिया गया है। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के जगरगुंडा थाना क्षेत्र में नक्सलियों की स्मॉल एक्शन टीम ने सीआरपीएफ की 165वी बटालियन के साथ मुठभेड़ हुई है।

इस मुठभेड़ में बटालियन के सब इंस्पेक्टर सुधाकर रेड्डी शहीद हो गए हैं। वहीं आरक्षक रामू को गोली लगने से उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है। बता दे कि यह घटना रविवार सुबह 7  बजे की बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि सीआरपीएफ के जवान सर्चिंग पर निकले थे उसे दौरान नक्सलियों ने उन्हें आता देख फायरिंग शुरू कर दी जिसमें एक जवान शहीद हो गया है। इस पूरी घटना की जानकारी के अनुसार साप्ताहिक बाजार के लिए यह पार्टी रवाना हुई थी उसे वक्त नक्सलियों ने जवानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। वही खबर यह भी है कि कैंप से उप निरीक्षक और आरक्षक बाहर निकले थे उसे दौरान यह हमला हुआ है। दोनों ही जवानों को गोली मारी गई है वहीं हमले में दूसरा जवान बुरी तरह से घायल हुआ है जिसे एयर लिफ्ट कर राजधानी रायपुर इलाज के लिए भेजा गया है।

7 दिनों में छठवीं घटना
बता दे कि सोमवार से लेकर आज रविवार तक यह लगातार छठवीं घटना है। इससे पहले नक्सली आईडी ब्लास्ट में दो जवान शहीद हो गए थे। वहीं आज नक्सलियों के द्वारा गोलीबारी में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया है। छत्तीसगढ़ में नई सरकार बनने के साथ ही नक्सली अपनी एक्टिविटी भी बढ़ा दिए हैं और सरकार पर खौफ बनाने की कोशिश कर रहे हैं।