Home मध्यप्रदेश मालवा-निमाड़ में 22 जनवरी के दिन 12 हजार से ज्यादा गांवों में...

मालवा-निमाड़ में 22 जनवरी के दिन 12 हजार से ज्यादा गांवों में रामभक्तों की टोलियां घर-घर संपर्क करेंगी

72
0

मालवा-निमाड़

22 जनवरी के दिन अयोध्या के राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। इसको लेकर लोग अभी से ही काफी ज्यादा उत्सुक है। हर कोई इस समारोह में शामिल होने के सपना देख रहा है। अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में भगवान श्री रामलला सरकार के नूतन विग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा की जाएगी। जिसका उत्साह मालवा निमाड़ में भी देखने को मिलेगा। क्योंकि 22 जनवरी के दिन 12 हजार से ज्यादा गांवों में रामभक्तों की टोलियां घर-घर संपर्क करेंगी।

इस दिन देशभर में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। लोगों को लाइव प्रसारण भी दिखाया जाएगा। ऐसे में मालवा निमाड़ में अभियान चलाया जाएगा। जिसके तहत हर घर पर भगवा, हर मुख से रामधुन होगी। जानकारी के मुताबिक, 100 से ज्यादा संत मालवा निमाड़ के अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए जाएंगे। इंदौर में भी योजना चलाई जाएगी जो सेवा भारती द्वारा आयोजित होगी। इस योजना का नाम मेरी बस्ती -मेरी अयोध्या होगा।

मालवा निमाड़ में भी मनाई जाएगी खुशियां

आपको बता दे, मालवा-निमाड़ के पदाधिकारियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी है कि 22 जनवरी के दिन अयोध्या नगरी में हर्षोउल्लास का माहौल रहेगा। चारों ओर खुशियां छाई हुई होगी। हर घर में उत्साह का माहौल होगा। हर किसी की जुबान पर श्री राम होगा। ऐसे में मालवा और निमाड़ के राम भक्तों से भी आग्रह किया गया है कि मकर संक्रांति से प्रतिदिन प्रभात फेरी निकालें।

प्राण प्रतिष्ठा के दिन सुबह घर के द्वार पर रंगोली व वंदनवार से सजावट करें। जब राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होगी उस वक्त हर राम मंदिर में भजन कीर्तन किए जाएंगे। लाइव प्रसारण भक्तों को दिखाया जाएगा। सूर्यास्त के बाद अपने घर के सामने दीपक जलाएं जाएंगे।