Home छत्तीसगढ़ कांग्रेस विधायक दल की बैठक में प्रस्ताव पारित, मल्लिकार्जुन खड़गे तय करेंगे...

कांग्रेस विधायक दल की बैठक में प्रस्ताव पारित, मल्लिकार्जुन खड़गे तय करेंगे नेता प्रतिपक्ष का नाम

17
0

रायपुर.

छत्तीसगढ़ कांग्रेस विधायक दल की पहली बैठक खत्म हुई, लेकिन नेता प्रतिपक्ष का नाम अभी स्पष्ट नहीं हुआ है। बैठक प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, ऑब्जर्वर अजय माकन समेत बड़े नेता मौजूद रहे। इस बैठक के दौरान भूपेश बघेल ने नेता प्रतिपक्ष नाम का फैसला कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के हाथों सौपनें का प्रस्ताव रखा, जिसपर चरणदास महंत ने समर्थन किया।

अब छत्तीसगढ़ में नेता प्रतिपक्ष का नाम कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे तय करेंगे। ऑब्जर्वर अजय माकन ने कहा कि सभी विधायकों से चर्चा के बाद सर्वसम्मति यह निर्णय लिया गया है कि नेता प्रतिपक्ष का नाम का फैसला कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे करेंगे। हम दिल्ली में उन्हें अपनी रिपोर्ट सौपेंगे। इसके बाद नेता प्रतिपक्ष का नाम तय होगा।

इस बैठक में कांग्रेस के 35 नवनिर्वाचित विधायक समेत छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी सैलजा और राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष अजय माकन भी शामिल हुए। बैठक में नेता प्रतिपक्ष का नाम तय नहीं हुआ है। मजबूत नेता प्रतिपक्ष के लिए भूपेश बघेल का नाम चर्चा में है। इसके साथ ही कांग्रेस पार्टी में ऐसे चार नाम सामने आ रहे हैं। विधानसभा नेता प्रतिपक्ष के लिए सबसे पहले नाम निवर्तमान भूपेश बघेल का नाम है। वहीं चरणदास महंत, उमेश पटेल और कवासी लखमा का नाम भी लिस्ट में शामिल है।