Home छत्तीसगढ़ सुकमा में आज फिर आईडी ब्लास्ट, एक जवान हुआ घायल

सुकमा में आज फिर आईडी ब्लास्ट, एक जवान हुआ घायल

31
0

सुकमा.

सुकमा जिले के सालातोंग में सुरक्षाकर्मियों के द्वारा डेरा डाला जा चुका है। एक दिन पहले हुए आईडी ब्लास्ट में जहां दो जवान घायल हुए थे। वहीं आज सुबह फिर नक्सलियों के द्वारा एक आईडी ब्लास्ट किया गया। जिसमें एक जवान घायल हो गया। घटना के बाद पुलिस ने सर्चिंग ऑपरेशन शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि नक्सलियों द्वारा पूर्व से लगाए गए अनेकों आईईडी को जवानों के द्वारा बरामद करने के साथ ही नष्ट किया जा चुका है।

वहीं जिला सुकमा अंतर्गत थाना किस्टाराम के अतिसंवेदनशील सालातोंग गांव में स्थापित हुई सीआरपीएफ और पुलिस के द्वारा एक नया सुरक्षा कैम्प बनाया गया है। सुकमा के चिंतलनार- किस्टाराम मार्ग में विगत कुछ महीने में तोंडामरका, डुब्बामरका एवं अन्य कई महत्वपूर्ण कैंप स्थापना के पश्चात इस मार्ग पर नवीन कैंप सालातोंग को सीआरपीएफ एवं सुकमा पुलिस के द्वारा कड़ी चुनौतियों के बीच 12 दिसंबर को स्थापित किया गया है।
उल्लेखनीय है कि सालातोंग में कैंप स्थापना के दौरान नक्सलियों द्वारा पूर्व से लगाए गए आईईडी को सुरक्षा बलों द्वारा एक-एक करके बरामद कर नष्ट किया जा रहे हैं। इसी दौरान बीते सोमवार को हुए एक ब्लास्ट की घटना में दो जवान घायल हुए थे और मंगलवार को हुए एक आईईडी ब्लास्ट की घटना में डीआरजी बल का एक आरक्षक जोगा घायल हुआ है। जिसके पैर में चोट आने से उसका उपचार किया जा रहा है।

नवीन स्थापित कैंप सालातोंग के आसपास नक्सलियों के अनेकों छोटे-छोटे डेरो को सीआरपीएफ और पुलिस बल द्वारा ध्वस्त कर अपने कब्जे में लिया गया है। नक्सलियों के गढ़ माने जाने वाले सालातोंग में नवीन कैंप स्थापना से आगामी दिनों में उक्त क्षेत्र एवम आसपास के ग्रामीणजनो को नक्सल आतंक से मुक्ति मिलने के साथ-साथ, मूलभूत सुविधाएं जैसे सड़क, बिजली आदि से भी शीघ्र ही लाभ मिलेगा। आसपास क्षेत्र में पुलिस बल, डीआरजी, सीआरपीएफ और CoBRA की टीम का सर्च ऑपरेशन जारी है।