Home विदेश जो बाइडेन के बेटे ने वेश्याओं पर उड़ाए करोड़ों, नहीं दिया टैक्स,...

जो बाइडेन के बेटे ने वेश्याओं पर उड़ाए करोड़ों, नहीं दिया टैक्स, 17 साल की हो सकती है जेल

13
0

वाशिंगटन
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बेटे हंटर बाइडेन की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। उन्हें कुल नौ टैक्स आरोपों का सामना करना पड़ रहा है। ये आरोप हंटर बाइडेन की "अय्याशी भरी लाइफस्टाइल" की ओर इशारा कर रहे हैं। अमेरिकी सरकारी वकीलों का कहना है कि हंटर ने करोड़ों रुपये अपनी अय्याशी पर खर्च किए हैं। कैलिफोर्निया की अदालत में दायर आरोपों से पता चलता है कि हंटर ने वेश्याओं, ऑनलाइन पोर्नोग्राफी, लक्जरी कारों सहित विभिन्न मौजमस्ती पर 872,000 डॉलर (7 करोड़ रुपये से ज्यादा) की भारी फिजूलखर्ची की है। इसमें 10,000 डॉलर की सेक्स क्लब मेंमबरशिप भी शामिल है। सरकारी वकीलों का आरोप है कि फिजूलखर्ची में "ड्रग्स, एस्कॉर्ट (कॉलगर्ल), गर्लफ्रेंड, लक्जरी होटल, किराए की प्रॉपर्टी, विदेशी कारें, कपड़े और व्यक्तिगत जरूरतों की अन्य चीजें" शामिल हैं। अय्याशी पर जमकर पैसे बहाने वाले हंटर बाइडेन ने खूब टैक्स चोरी की है। उन ये आरोप साल 2016 से 2019 तक के हैं। इसी समय के दौरान हंटर बाइडेन ने शराब और क्रैक कोकीन की लत से जूझने की बात भी स्वीकार की है।

अभियोग से पता चलता है कि बाइडेन पर टैक्स दाखिल करने और भुगतान करने में विफल रहने, टैक्स चोरी और गलत कर रिटर्न दाखिल करने के नौ आरोप लगाए गए हैं। आरोपों से यह भी पता चलता है कि बिडेन ने टैक्स में कुल 14 लाख डॉलर की चोरी की है। अगर वे आरोपों में दोषी पाए जाते हैं तो हंटर को 17 साल तक की जेल का सामना करना पड़ सकता है। अमेरिकी न्याय विभाग ने कहा कि बाइडेन के खिलाफ जांच जारी रहेगी। आरोपों में टैक्स पेमेंट की जानबूझकर चोरी करने के तीन घोर अपराध और छह संगीन अपराध शामिल हैं। हंटर बाइडेन के वकील, एब्बे लोवेल का तर्क है कि उनके मुवक्किल ने अपने कर लोन का निपटान कर दिया है और अब पूरी तरह से साफ हैं। लोवेल ने आरोपों की आलोचना करते हुए सुझाव दिया कि अगर हंटर का लास्ट नेम बाइडेन नहीं होता, तो कानूनी कार्रवाई नहीं की जाती। वह पांच साल की जांच के बाद नए सबूतों की कमी पर जोर दे रहे हैं।

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, सेंट्रल कैलिफोर्निया में अमेरिकी डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में जो बाइडेन के बेटे के खिलाफ 56 पेज के आरोप दायर किए गए हैं।  आरोपों से ऐसे कथित भुगतानों का पता चलता है, जिसमें विभिन्न महिलाओं और कपड़ों के लिए पर्याप्त रकम से लेकर शैक्षिक उद्देश्यों, स्वास्थ्य व्यय और विविध खुदरा खरीदारी तक शामिल है। कुल बताया गया भुगतान राशि चौंका देने वाली है। आरोपों में कहा गया है कि उन्होंने इन तमाम उद्देश्यों के लिए 4,907,813 डॉलर (40 करोड़ रुपये) का पेमेंट किया है।

इसमें कहा गया है कि हंटर ने 2016 से 2020 तक 70 लाख डॉलर से अधिक की कमाई की और इस पैसे का इस्तेमाल उन्होंने अपनी लक्जरी लाइफ स्टाइल पर किया। आरोपों में कहा गया, "2016 और 15 अक्टूबर, 2020 के बीच, प्रतिवादी ने यह पैसा ड्रग्स, एस्कॉर्ट और गर्लफ्रेंड, लक्जरी होटल और किराये की संपत्तियों, विदेशी कारों, कपड़ों पर खर्च किया, लेकिन टैक्स का भुगतान नहीं किया।"