Home देश तेलंगाना कांग्रेस चीफ से मिलकर दी थी बधाई, चुनाव आयोग ने डीजीपी...

तेलंगाना कांग्रेस चीफ से मिलकर दी थी बधाई, चुनाव आयोग ने डीजीपी को किया सस्पेंड

12
0

हैदराबाद
तेलंगाना में कांग्रेस की जीत के बीच चुनाव आयोग ने बड़ा कदम उठाया है। हैदराबाद में तेलंगाना कांग्रेस के चीफ रेवंत रेड्डी से मिलकर उन्हें बधाई देने वाले डीजीपी अंजनी कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है। चुनाव आयोग ने यह कार्रवाई मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट को तोड़ने के चलते की है।

तेलंगाना के डीजीपी अंजनी कुमार, पुलिस नोडल ऑफिसर संजय जैन और एक अन्य ने हैदरबाद में तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख रेवंत रेड्डी से आज दिन में मुलाकात की थी। इस दौरान, डीजीपी ने रेड्डी को फूलों का गुलदस्ता भी सौंपा था और बधाई दी। अब सूत्रों ने रविवार शाम को जानकारी दी कि भारत निर्वाचन आयोग ने आदर्श आचार संहिता और प्रासंगिक आचरण नियमों के उल्लंघन के लिए तेलंगाना के पुलिस महानिदेशक अंजनी कुमार को निलंबित कर दिया है।

बता दें कि चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे रविवार को आ रहे हैं। इसमें से तीन- मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी की बड़ी जीत हुई है, जबकि तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार बन रही है। रविवार शाम साढ़े पांच बजे तक कांग्रेस को 64 सीटों पर बढ़त हासिल थी, जिसमें से उसने 27 पर जीत हासिल कर ली है, जबकि 37 सीटों पर वह आगे चल रही है। वहीं, बीआरएस 39 सीटों पर आगे है। इसमें से 13 वह जीत चुकी है, जबकि 26 पर बढ़त बनाए हुए है। एआईएमआईम सात सीटों पर आगे है, जबकि बीजेपी आठ सीटों पर आगे चल रही है।