Home देश महुआ मोइत्रा पर आज पेश होगी रिपोर्ट, निशिकांत दुबे बोले- मेरे संसदीय...

महुआ मोइत्रा पर आज पेश होगी रिपोर्ट, निशिकांत दुबे बोले- मेरे संसदीय जीवन का सबसे अहम दिन

17
0

नई दिल्ली
चार राज्यों के चुनावी नतीजे आने के बाद आज संसद के शीतकालीन सत्र का पहला दिन बेहद अहम है। इस सत्र में कुल 15 बैठकें होनी हैं। इस दौरान टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा पर लगे कैश फॉर क्वैरी केस में निष्कासन के लिए निचले सदन में रिपोर्ट भी पेश की जानी है। शीतकालीन सत्र से पहले बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने बड़ा बयान दिया है। सोशल मीडिया हैंडल पर अपने मां-पिता के साथ तस्वीर डालते हुए दुबे ने लिखा है- आज मेरे संसदीय जीवन का सबसे महत्वपूर्ण दिन है। बता दें कि निशिकांत दुबे ने ही महुआ पर संसद में सवाल पूछने के लिए एक व्यवसायी से रिश्वत लेने का आरोप लगाया था।

आज संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत हो रही है। चार राज्यों में विधानसभा चुनाव परिणामों के बाद सत्र बेहद अहम माना जा रहा है। इससे पहले रविवार को मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने बंपर जीत के साथ देश के कुल 12 राज्यों में सत्ता पा ली है। पीएम मोदी ने इन परिणामों को 2024 के लोकसभा चुनाव से जोड़ा है। रविवार को एक बयान में कहा कि जैसे हैट्रिक मारी है, 2024 में हैट्रिक तय है। बीजेपी ने एमपी में 167, राजस्थान में 115 और छ्त्तीसगढ़ में 54 सीटें जीती हैं। उधर, कांग्रेस ने तेलंगाना में 64 सीट जीतकर केसीआर की पार्टी बीआरएस से सत्ता खींच ली है।

शीतकालीन सत्र के पहले दिन टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के कैश फॉर क्वैरी केस पर संसद के निचले सदन में रिपोर्ट पेश हो सकती है। इस मामले में बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे का सोशल मीडिया पोस्ट काफी वायरल हो रहा है। दुबे ने अपने सोशल मीडिया हैंडल X पर लिखा है, "आज मेरे संसदीय जीवन का सबसे महत्वपूर्ण दिन है,आज शुरुआत माता-पिता जी का आशीर्वाद लेकर किया।"

महुआ पर गंभीर हैं आरोप
दरअसल, बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने ही टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा पर संसद में सवाल पूछने के बदले रिश्वत लेने के आरोप लगाए हैं। दुबे ने संसद में महुआ पर आरोप लगाया था कि टीएमसी सांसद ने व्यापारी दर्शन हीरानंदानी के कहने पर अडानी ग्रुप और पीएम मोदी पर निशाना साधा। इसके बदले में महुआ को महंगे गिफ्ट्स मिले थे।