Home राज्यों से BSP ने प्रदेश प्रभारी सुमरत सिंह जहाजी को पार्टी से निकाला

BSP ने प्रदेश प्रभारी सुमरत सिंह जहाजी को पार्टी से निकाला

14
0

जयपुर

बहुजन समाज पार्टी (BSP) की तरफ से राजस्थान में बड़ा एक्शन लिया गया है. बसपा ने राजस्थान में पार्टी के नेता सुमरत सिंह जहाजी को निष्कासित कर दिया है. बहुजन समाज पार्टी राजस्थान की तरफ से इस संबंध में एक प्रेस नोट जारी किया है. जिसमें कहा गया है कि सुमरत सिंह जहाजी को पार्टी में अनुशासनहीनता अपनाने और पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण पार्टी से निष्कासित किया जाता है. 

पार्टी की तरफ से पहले दी गई थी चेतावनी
जिला जयपुर बहुजन समाज पार्टी जिला यूनिट द्वारा सुमरत सिंह जहाजी के पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने की सूचना मिली थी जिसके बाद छानबीन की गई और आज पार्टी से निष्कासित कर दिया गया. पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने की सूचना मिलने पर पहले सुमरत सिंह जहाजी को कई बार चेतावनी दी गई थी. लेकिन इसके बाद भी इनकी कार्यशैली में कोई बदलाव नहीं आया जिसके बाद पार्टी हित में फैसला लेते हुए सुमरत सिंह जहाजी को निष्कासित कर दिया गया.

बसपा ने राजस्थान चुनाव में आधा दर्जन विधायकों की जीत का किया दावा
आपको बता दें कि राजस्थान बसपा के अध्यक्ष भगवान सिंह बाबा की तरफ से एक वीडियो भी जारी किया गया है. जिसमें उन्होंने कहा है कि बसपा राजस्थान में बड़ी मजबूती के साथ चुनाव लड़ी है. उनके करीब आधा दर्जन विधायक चुनाव जीतकर आएंगे. बाबा ने कहा कि साल 2008 औऱ 2018 में जब उनके विधायक जीतकर आए थे तो उन्होंने कांग्रेस को समर्थन दिया था. लेकिन कांग्रेस ने उनके विधायकों को खरीदने और तोड़ने का काम किया.

ऐसे में पार्टी सुप्रीमों मायावती की तरफ से कहा गया है कि जो भी विधायक चुनाव जीतकर आएंगे बिना शर्त के किसी पार्टी को समर्थन नहीं दिया जाएगा. उन जीते हुए विधायकों को मंत्री बनाया जाएगा तो ही उन्हें सरकार में शामिल करेंगे. बसपा के इस ऐलान के बाद सियासी गलियारों में चर्चाएं तेज हो गई है. बसपा ने रिजल्ट आने से पहले ही बड़ा दाव खेला है.