Home छत्तीसगढ़ राजनांदगांव में तीन दिसंबर को आएंगे चुनाव के नतीजे, मतगणना को लेकर...

राजनांदगांव में तीन दिसंबर को आएंगे चुनाव के नतीजे, मतगणना को लेकर तैयारियां तेज

27
0

राजनांदगांव.

विधानसभा में  तीन  दिसंबर को सुबह आठ  बजे से मतगणना  शुरू हो जाएगी। छत्तीसगढ़ स्टेट वेयर हाऊसिंग कार्पोरेशन बसंतपुर कैम्पस राजनांदगांव में कड़ी सुरक्षा के बीच जिले की चार विधानसभा के ईवीएम रखे गए हैं। सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से भी निगरानी की जा रही है जहां राजनांदगांव,डोंगरगांव,डोंगरगढ़ और खुज्जी की विधानसभा में वोटो की गिनती होगी इसके लिए प्रशासनिक स्तर पर तैयारी युद्ध स्तर पर चल रही है।

मतगणना कार्य में 384 अधिकारियों-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है पहले डाक मत पत्रों की गिनती शुरू होगी सुबह नौ बजे तक विधानसभा के पहले राउंड के रुझान आने शुरू हो जाएंगे। शहर के छत्तीसगढ़ स्टेट वेयर हाऊसिंग कार्पोरेशन बसंतपुर कैम्पस राजनांदगांव स्थित मतगणना केन्द्र में गिनती की जायेगी, प्रत्येक विधानसभा के लिए 14-14 टेबल लगाए जाएंगे और ईवीएम में दर्ज मतों की गणना की जाएगी इसके साथ ही पोस्टल बैलेट की गणना के आठ टेबल लागये जायेंगे, मतगणना कार्य में 384 अधिकारियों-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

दो दिसम्बर को मतगणना स्थल पर सुबह 11 बजे से रिहर्सल भी कराया जायेगा। राजनांदगांव जिले में इस बार सबसे ज्यादा प्रत्याशी राजनांदगांव विधानसभा से हैं। प्रत्याशियों की संख्या 29 और एक नोट का ऑप्शन रखा गया था इस वजह से विधानसभा के लिए दो ईवीएम लगाए गए थे, जबकि राजनांदगांव विधानसभा में बूथों की संख्या 223 है गिनती राउंड समाप्त होने में काफी समय लग सकता है। प्रशासन द्वारा गिनती को लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है कलेक्टर डोमन सिंह ने कहा कि स्ट्रांग रूम की सुरक्षा में केंद्रीय बलों को तैनात किया गया है मतगणना को लेकर जिला प्रशासन द्वारा तैयारी कर ली गई हैं।