Home खेल सामने आया रोहित शर्मा का बयान, कहा- मुझे अपनी टीम पर गर्व...

सामने आया रोहित शर्मा का बयान, कहा- मुझे अपनी टीम पर गर्व है, फाइनल हारे…

33
0

नई दिल्ली
 ट्रैविस हेड की 137 रनों की शतकीय और मार्नस लाबुशेन अविजित 58 रनों की अर्धशतकीय पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को आईसीसी विश्वकप के फाइनल मुकबाले में भारत को छह विकेट हराकर छठी बार खिताब पर कब्जा किया। नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में 241 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने 47 स्कोर पर अपने तीन शीर्ष बल्लेबाज डेविड वॉर्नर सात रन, मिचेल मार्श 15 रन और स्टीव स्मिथ चार को खो दिया। इसके बाद ट्रैविस हेड और मार्नस लाबुशेन संयम के साथ खेलते हुए टीम को विजय के द्वार पहुंचा दिया। वहीं हार का सामना करने वाले कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद बयान देते हुए टीम पर गर्व किया। 

रोहित ने कहा, ''नतीजा हमारे पक्ष में नहीं गया है लेकिन मुझे अपनी टीम पर गर्व है जिस तरह से हमने पूरे टूर्नामेंट मेंन खेला। हम 20-30 रन कम रह गए। जब राहुल और विराट 25 ओवर के आसपास बल्लेबाज़ी कर रहे थे तब हमने सोचा था कि 270-80 रन पार स्कोर होता। शुरुआत में तीन विकेट लेने के बाद हमने जो संभव हो सका वो किया लेकिन हेड और लाबुशेन मैच को हमारे पक्ष से दूर ले गए। पिच अंडरलाइट्स बाद में बल्लेबाज़ी के लिए अच्छी होगी। हम पिच का बहाना कर सकते हैं लेकिन हमें यह मानना होगा कि हमने बोर्ड पर पर्याप्त रन स्कोर करने लायक बल्लेबाज़ी नहीं की।''

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की विश्वकप की यह छठी खिताबी जीत है। वहीं भारत दूसरी बार फाइनल में हारा है। भारत की ओर से बुमराह ने दो विकेट लिये। वहीं शमी और सिराज ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया। इससे पहले केएल राहुल 66 रन, विराट कोहली 54 रनों की अर्धशतकीय पारी और रोहित शर्मा के धुआंधार 47 रनों की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 241 रनों का लक्ष्य दिया था।