Home देश बहुउद्देश्यीय शिविर का भी होगा आयोजन, मुख्यमंत्री धामी चंपावत जिले को इस...

बहुउद्देश्यीय शिविर का भी होगा आयोजन, मुख्यमंत्री धामी चंपावत जिले को इस दिन देंगे विभिन्न विकास कार्यों की सौगात

14
0

चंपावत
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी 30 नवंबर को वर्चुअली चंपावत की विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। यह कार्यक्रम चंपावत के गोरलचौड़ मैदान में आयोजित किया जाएगा। इस दौरान सीएम कार्यक्रम में मौजूद जनता को भी संबोधित करेंगे। इस संबंध में जिलाधिकारी नवनीत पांडे ने विभिन्न विभागीय अधिकारियों की बैठक कर आयोजन स्थल गोरलचौड़ मैदान में टेंट, फर्नीचर, साउंड व्यवस्था, जलपान, यातायात व्यवस्था, कार्यक्रम में आगंतुकों को लाने व ले जाने की व्यवस्थाओं पर चर्चा की और दायित्व सौंपे। जिलाधिकारी ने बताया कि 30 नवंबर को कार्यक्रम स्थल पर बहुउद्देश्यीय शिविर का भी आयोजन किया जाएगा। जिसमें विभिन्न विभागों के स्टाल लगाए जाएंगे। इस हेतु जिला विकास अधिकारी को नोडल अधिकारी बनाया गया है। इसके अतिरिक्त टेंट, फर्नीचर आदि की व्यवस्था के लिए जिला समाज कल्याण अधिकारी को जिम्मेदारी दी गई है।

स्टालों में बिक्री के लिए रखे जाए स्थानीय उत्पादन
कार्यक्रम में विभिन्न महिला समूह के स्टालों में स्थानीय उत्पादन भी बिक्री के लिए रखे जाएंगे। अपर परियोजना निदेशक को सभी विकास खंडों से महिला समूह की महिलाओं को प्रतिभाग करने की जिम्मेदारी सौंप गई है। कार्यक्रम स्थल पर सफाई की व्यवस्था के लिए अधिशासी अधिकारी नगर पालिका चंपावत, यातायात व्यवस्था व आवागमन व्यवस्था के लिए एआरटीओ को जिम्मेदारी दी गई हैं।

कार्यक्रम के दौरान विभिन्न विभागों को जो भी शिलापट लोकार्पण एवं शिलान्यास के लिए बनाए जाएंगे उसके नोडल अधिकार ग्रामीण निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता होंगे। कार्यक्रम के दौरान विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन तथा एलइडी से सीधा प्रसारण व योजनाओं का प्रचार प्रसार के लिए होर्डिंग और बैनर लगाए जाएंगे, जिसकी जिम्मेदारी जिला सूचना अधिकारी को दी गई है। बैठक में एडीएम हेमंत कुमार वर्मा, वरिष्ठ कोषाधिकारी सीमा बंगवाल, जिला विकास अधिकारी एवं अपर परियोजना निदेशक विम्मी जोशी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।