Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ में दांव पर 958 प्रत्याशियों की किस्मत

छत्तीसगढ़ में दांव पर 958 प्रत्याशियों की किस्मत

56
0

बिलासपुर/रायपुर.

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण का मतदान हो रहा है। सुबह से ही लोग लंबी-लंबी लाइनें लगाए हुए हैं। युवाओं से लेकर बुजुर्गों तक में वोटिंग को लेकर खासा उत्साह नजर आ रहा है। पहले चरण का मतदान 7 नवंबर को हुआ था। पहले चरण में 90 में से 20 सीटों पर मतदान हुआ था और बाकी 70 सीटों पर आज वोटिंग हो रही है। इन 70 सीटों पर कुल 958 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं।

राज्य के मंत्री और दुर्ग ग्रामीण से कांग्रेस उम्मीदवार ताम्रध्वज साहू ने दुर्ग के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। जिसके बाद ताम्रध्वज साहू ने कहा कि लोकतंत्र के इस 'महापर्व' में मैं सभी से बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील करता हूं। यह अच्छे जन प्रतिनिधियों को चुनने का 'महापर्व' है और सभी को इसमें भाग लेना चाहिए। मतदाताओं में भारी उत्साह है। कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिलेगा। हम 75 पार का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और लोरमी से पार्टी के उम्मीदवार अरुण साव ने बिलासपुर के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। अरुण साव ने कहा कि मैं सभी से आग्रह करता हूं कि अपना वोट जरूर डालें और दूसरों को भी वोट देने के लिए प्रेरित करें। छत्तीसगढ़ में लोगों ने बदलाव का मन बना लिया है। उन्होंने तय कर लिया है कि वे बदलाव लाएंगे। समृद्ध और विकसित छत्तीसगढ़ के लिए वोट करें।

राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल परिवार के साथ मतदान करने से पहले कोरबा के पंचमुखी हनुमान मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने पूजा-अर्चना कर मंदिर में माथा टेका। इसके बाद कमला नेहरू महाविद्यालय में अपने परिवार के साथ मतदान केंद्र क्रमांक 201 में मतदान किया। साथ में उनकी पत्नी रेणु अग्रवाल और उनके दोनों पुत्र रहे। इस दौरान भाजपा प्रत्याशी और पार्टी पर तमाम आरोप लगाए। भाजपा नेता धरमलाल कौशिक ने बिलासपुर में मतदान केंद्र क्रमांक 211 पर अपना वोट डाला।