Home छत्तीसगढ़ राहुल गांधी ने चुनावी सभाओं में बोले हमला- पीएम ने हिंदुस्तान के...

राहुल गांधी ने चुनावी सभाओं में बोले हमला- पीएम ने हिंदुस्तान के रीढ़ की हड्डी तोड़ दी

96
0

अंबिकापुरजशपुर.

सरगुजा जिले के लुन्ड्रा विधानसभा में ग्राम कतकालो में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा नेता आदिवासियों पर पेशाब करते हैं और हम उन्हें गले लगाते हैं। भाजपा आदिवासियों को वनवासी कहकर अपमान करते हैं, हम उन्हें आदिवासी कहते हैं। सही मायने में जल, जंगल, जमीन के असली मालिक आदिवासी हैं। भाजपा आदिवासियों का अधिकार छीनती है हम इनका अधिकार देते हैं।

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा और कहा कि नोटबंदी, जीएसटी लागू करके पीएम मोदी ने हिंदुस्तान के रीढ़ की हड्डी तोड़ दी है। हम किसान, मजदूर के पॉकेट में पैसा डालते हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अदाणी की जेब में पैसा डालते हैं। राहुल ने कहा कि हम यहां के मजदूर किसानों की आर्थिक स्थिति ठीक हो समृद्ध बनाने के लिए काम करते हैं, प्रधानमंत्री अदाणी को पैसा देकर विदेश में निवेश कराते हैं। राहुल ने सभा में उपस्थित जनता से कहा कि निर्णय आपका है की किसे लाना है। राहुल ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री कहते हैं कि ओबीसी कोई जाति नहीं है हिंदुस्तान में सिर्फ एक ही जाती है वह है गरीब। राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी से पूछा कि जब हिंदुस्तान में एक ही जाती गरीब है तो आप क्यों अपने आप को ओबीसी कहते हैं। राहुल ने कहा कि आप चुनाव जीत लिए, हवाई जहाज में उड़ने लगे, करोड़ों का सूट पहनते हैं और एक दिन में पांच कपड़े बदलते हैं। जब ओबीसी युवाओं को आपकी जरूरत पड़ी तो कहते हैं कि एक ही जाति है गरीब। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के टेबल पर जातिगत समीकरण के सारे फाइल रखे हुए हैं वह चाहे तो एक सेकंड में रिलीज कर सकते हैं पर उनकी मंशा ऐसी नहीं है। राहुल ने सभा में युवाओं से कहा कि अगली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आएंगे तो उनसे पूछीएगा कि हमारी सच्चाई बता दो वह जवाब नहीं दे पाएंगे, क्योंकि रिमोट कंट्रोल अदाणी के पास है। प्रधानमंत्री की मार्केटिंग अदाणी करते हैं। राहुल ने कहा जैसे ही छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार बनेगी हम जाति जनगणना शुरू कर देंगे।

राहुल गांधी ने जशपुर के सन्ना में भी की जनसभा
कांग्रेस पार्टी के स्टार प्रचारक राहुल गांधी जशपुर के सन्ना में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील की। राहुल गांधी के साथ उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव भी मौजूद थे। राहुल गांधी ने अपने भाषण में कहा कि यह आदिवासियों का इलाका है और यहां के मालिक आदिवासी ही हैं, जिनको बीजेपी वनवासी बनाकर उनके मालिकाना हक छीनना चाहती है। बीजेपी आदिवासियों की सम्पति अदाणी-अम्बानी को देना चाहती है। राहुल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार किसानों, आदिवासियों, छोटे व्यापारियों, गरीब, दलितों के लिए सबसे बढ़िया काम किया है।