Home राज्यों से झालावाड़ में BJP ने गिनाए विकास कार्य; कांग्रेस बोली-गहलोत ने दिया रोजगार

झालावाड़ में BJP ने गिनाए विकास कार्य; कांग्रेस बोली-गहलोत ने दिया रोजगार

7
0

जयपुर.

राजस्थान में चुनावी बिसात बिछ चुकी है। राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 से पहले जनता द्वारा उठाए गए सवालों को लेकर राजनेताओं से बात की। भाजपा के मंडल अध्यक्ष चंद्रमोहन धवई ने रोजगार के मुद्दे पर कहा कि ये बिल्कुल सही बात है कि यहां रोजगार बहुत बड़ा मुद्दा है। हमने यहां पर धागा फैक्टरी की स्थापना की थी। आज यहां धागा फैक्टरी बंद हो चुकी है। इसकी जिम्मेदारी कांग्रेस की बनती है।

धवई ने कहा कि हमने यहां रोजगार की दृष्टि से थर्मल पॉवर दिया। लेकिन आज थर्मल पॉवर की इकाइयां बंद होती रहती है। निश्चित रूप से यह बात सही है कि रोजगार को लेकर कांग्रेस के शासन में युवाओं के साथ जितना कुठाराघात हुआ है, वो मुझे लगता नहीं है कि इससे पहले कहीं कुछ हुआ हो। वहीं, उन्होंने विकास के मुद्दे को लेकर कहा कि विकास के नाम पर हमने यहां जबरदस्त काम किए। झालावाड़ का एम30 रोड बहुत खूबसूरत नजर आता है। हमने चिकित्सा के क्षेत्र में ए श्रेणी का अस्पताल दिया। हमने यहां रेलवे तक की नींव रखी। हमने यहां एयरपोर्ट की नींव रखी, जिसका काम कांग्रेस के शासन में बंद है। हमने यहां शिक्षा के क्षेत्र में, एग्रीकल्चर, हॉर्टिकल्चर, पॉलिटेक्निक और मेडिकल कॉलेज सहित कई सारे ऐसे महाविद्यालय रखे हैं जहां पर नौजवानों को कहीं बाहर जाने की आवश्यकता नहीं है। यहां तक कि एक गरीब का बेटा भी यहां रहकर स्थाई रूप से पढ़ाई कर सकता है। इतना हमने विकास यहां पर किया है।

'धागा फैक्टरी सरकार का पैसा खाकर भाग गई'
वहीं, रोजगार के मुद्दे को लेकर कांग्रेस नेता रघुराज राणा ने कहा कि भाजपा ने धागा फैक्टरी की बात की। दरअसल, धागा फैक्टरी 15 हजार करोड़ रुपये सरकार का खाकर भाग गई और उसके अंदर किस आदमी का कितना पैसा डूबा है, कभी इन्होंने इसका जिक्र किया। कभी इन्होंने इसे लेकर आंदोलन किया। विधानसभा की वह मेंबर हैं, एक शब्द बोला कभी विधानसभा में, ध्यानाकर्षण प्रस्ताव लाईं, सड़क के ऊपर कोई आंदोलन किया। नहीं किया उन्होंने, क्योंकि उनकी गुडबुक्स में थी धागा फैक्टरी। एयरपोर्ट को लेकर उन्होंने कहा कि उनके साथ एमओयू किया था इस हवाईअड्डे का कि यहां विमानों की मरम्मत होगी। वो फैक्टरी वाला ही भाग गया। अभी 28 करोड़ रुपये दिए गहलोत सरकार ने इस हवाईअड्डे के लिए किस काम का।

'थर्मल का सिर्फ पत्थर रखा भाजपा ने'
वहीं, थर्मल पॉवर को लेकर कहा कि थर्मल की बात करते हैं, थर्मल लिए एक शब्द नहीं बोलीं कभी। थर्मल का सिर्फ पत्थर रखा है इन्होंने। सात हजार दस करोड़ अशोक गहलोत की सरकार ने दिया है। चिकित्सा क्षेत्र में अशोक गहलोत ने हर क्षेत्र में मेडिकल कॉलेज खोले हैं। यहां मेडिकल कॉलेज का 80 फीसद पैसा गहलोत सरकार ने दिया है। यहां के इंजीनियरिंग कॉलेज का पूरा पैसा गहलोत ने दिया है।