Home खेल फखर बोले – यह मेरी सर्वश्रेष्ठ शतकीय पारियों में से एक, फाइनल...

फखर बोले – यह मेरी सर्वश्रेष्ठ शतकीय पारियों में से एक, फाइनल में पहुंचने की हमारी उम्मीदें बरकरार

12
0

बेंगलुरू.
सलामी बल्लेबाज फखर जमां ने विश्व कप के अहम मुकाबले में शनिवार को यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई नाबाद 126 रन की पारी को अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक करार दिया। फखर की इस पारी से पाकिस्तान ने बारिश से प्रभावित मैच को डकवर्थ लुईस पद्धति (डीएलएस) से 21 रन से जीत कर सेमीफाइनल की उम्मीदों को जीवित रखा।

न्यूजीलैंड के छह विकेट पर 401 रन के जवाब में पाकिस्तान ने 25.3 ओवर में एक विकेट पर 200 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। फखर की इस साल न्यूजीलैंड के खिलाफ यह चौथी शतकीय पारी है। उन्होंने इससे पहले कराची में 101, रावलपिंडी में 117 और नाबाद 180 रन बनाए थे। विश्व कप में पाकिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को  बनाये रखने पर उन्होंने इस पारी को अहम करार दिया।

फखर ने मैन ऑफ द मैच पुरस्कार लेने के बाद कहा, ‘‘यह मेरी सर्वश्रेष्ठ (शतकों) में से एक है, मैं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी 193 रन की पारी को हमेशा याद रखूंगा लेकिन यह मेरी सर्वश्रेष्ठ में से एक है।’’ उन्होंने पुरस्कार समारोह के दौरान कहा कि उनकी टीम प्रार्थना कर रही थी की बारिश जारी रहे और मैच दोबारा शुरू ना हो।

उन्होंने कहा, ‘‘जब खेल रूका तब हम बारिश की प्रार्थना कर रहे थे। हमने सोचा था कि बारिश होगी और उसी के अनुसार योजना बनाई। हमने 15 ओवर के बाद टीम प्रबंधन को संदेश भेजा कि बूंदाबांदी हो रही है, इसलिए हमें बताएं कि 20 ओवर में कितने रन बनाने होंगे।’’ उन्होंने उम्मीद जतायी की टीम सेमीफाइनल और फाइनल में पहुंचने में सफल रहेंगी। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि हमने लय हासिल कर ली है। हमारी टीम और प्रबंधन के बारे में अच्छी बात यह है कि वे सकारात्मक रहते हैं। हमें अभी भी विश्वास है कि हम सेमीफाइनल और फाइनल भी खेल सकते हैं।’’