Home देश अगले पांच साल के लिए श्री सोमनाथ ट्रस्ट के अध्यक्ष बने पीएम...

अगले पांच साल के लिए श्री सोमनाथ ट्रस्ट के अध्यक्ष बने पीएम मोदी

14
0

पाटन (गुजरात)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले पांच साल के लिए श्री सोमनाथ ट्रस्ट के अध्यक्ष बने रहेंगे।यह निर्णय हाल ही में गांधीनगर के राजभवन में ट्रस्ट के अध्यक्ष और प्रधान मंत्री मोदी की अध्यक्षता में एक बैठक के दौरान लिया गया था। बैठक का मुख्य आकर्षण सोमनाथ मंदिर में पर्यटकों की भागीदारी के संबंध में चर्चा करना था। मंदिर सालाना लगभग एक करोड़ श्रद्धालुओं का स्वागत करता है। आधुनिकीकरण और पारदर्शिता की दिशा में कदम बढ़ाते हुए प्रधान मंत्री मोदी ने बैठक के दौरान एक डिजिटल डैशबोर्ड का उद्घाटन किया।

यह डैशबोर्ड वास्तविक समय के आंकड़ों की निगरानी करने के लिए डिजाइन किया गया है, जिसमें सोमनाथ मंदिर में तीर्थयात्रियों की आमद, ऑनलाइन आरक्षण, पूजा समारोह और प्रसाद के प्रसार के बारे में विवरण और अन्य डेटा शामिल हैं। यह डैशबोर्ड ट्रस्टियों को मंदिर की गतिविधियों के बारे में दैनिक अपडेट और अंतर्दृष्टि प्रदान करता है।

बैठक के दौरान आगे की प्रशासनिक कार्रवाई की गई, जहां वित्तीय वर्ष 2022-23 के खातों को मंजूरी दी गई। इसके अतिरिक्त, आंतरिक/वैधानिक लेखा परीक्षक और जीएसटी सलाहकार की सेवाओं को अगले वर्ष के लिए बरकरार रखा गया है।