Home छत्तीसगढ़ बेवजह घर से न निकलें, हो सकती है कड़ी कार्रवाई : SSP...

बेवजह घर से न निकलें, हो सकती है कड़ी कार्रवाई : SSP यादव

37
0

रायपुर एसएसपी ने राजधानी वासियों को दी हिदायत, लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करने की अपील
रायपुर।
कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए राजधानी में 10 दिनों के लिए लॉक डाउन लगाया गया है। लॉकडाउन के दौरान व्यवस्स्था को दुरुस्त रखने राजधानी में 1200 से अधिक जवानों को तैनात किया गया है। एसएसपी अजय यादव ने जानकारी देते कहा 19 अप्रैल तक लॉकडाउन प्रभावशाली रहेगा। शहर में 46 से ज्यादा जगहों पर पुलिस के चेक प्वॉइंट लगे हैं। सभी जगह 24 घंटे चेकिंग रहेगी। उन्होंने कहा कि हमारा मुख्य उद्देश्य अनावश्यक मूवमेंट को रोकना है। बिना काम के घूमने वाले लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।
लॉक डाउन के दौरान सख्ती बरतने के निर्देश अधिकारी कर्मचारियों को दिए गए हैं । पुलिस और जिला प्रशासन की टीम सड़को पर उतरी और दुकानों को बंद कराया। बेवजह शहर में घूम रहे लोगों को घरों में रहने की समझाइश दी गई। लॉकडाउन को लेकर रायपुर पुलिस मुस्तैद है। जिले की सीमाओं पर पुलिस बल चप्पे चप्पे नजर रखी हुई है।
मेडिकल इमरजेंसी के अलावा किसी भी वजह से लोगों को निकलने के लिए रोक लगा दिया गया है। इसके अलावा यात्रा की अनुमति रहेगी, इसलिए लोगों को बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट तक जाने की छूट रहेगी। बिना वजह सड़कों पर निकलने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी।
लॉकडाउन के दौरान बेवजह सड़क पर घूमने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी साथ ही एफआईआर भी दर्ज की जाएगी। लॉकडाउन के दौरान शहर में 45 और जिले की सीमा पर 9 जगहों पर चेकिंग पाइंट बनाए गए हैं। हर थाने की 2-2 पेट्रोलिंग पार्टी मुस्तैद रहेगी। वहीं राजनांदगांव में भी 10 अप्रैल की दोपहर 12 बजे से 19 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है।
इस दौरान सब्जी और किराना दुकान भी बंद रहेगी। बैंक बंद रहेंगे, लेकिन एटीएम खुले रहेंगे । दूध सुबह 6 से 7 और शाम 6 से 7 बजे तक बांटा जा सकेगा। मेडिकल स्टोर और अस्पताल भी खुले रहेंगे। वहीं, जशपुर में भी लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। जशपुर जिला 11 अप्रैल से 18 अप्रैल तक लॉक रहेगा। रायगढ़ जिला प्रशासन ने सख्ती बढ़ा दी है। अब दुकानें सुबह 6 से शाम 6 बजे तक ही खुलेंगी।