Home छत्तीसगढ़ सभी मीडिया कर्मियों को भी लगाया जाए कोविड वैक्सीन -छत्तीसगढ़ प्रेस क्लब

सभी मीडिया कर्मियों को भी लगाया जाए कोविड वैक्सीन -छत्तीसगढ़ प्रेस क्लब

113
0

रायपुर। ‘छत्तीसगढ़ प्रेस क्लब’ ने महामारी के दौरान मीडिया की निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका का उल्लेख करते हुए केंद्र से कोविड-19 टीकाकरण के लिए प्राथमिकता के आधार पर पत्रकारों को भी इसमें शामिल करने का अनुरोध किया।
छत्तीसगढ़ प्रेस क्लब के अध्यक्ष संदीप तिवारी राज और महासचिव आशीष मिश्रा द्वारा जारी एक बयान में कहा गया, ‘‘प्रेस के सदस्यों और अन्य सदस्यों की ओर से केंद्र सरकार से मांग की है कोविड-19 टीकाकरण के लिए प्राथमिकता के आधार पर पत्रकारों को भी इसमें शामिल करना चाहिए। जिसके लिए प्रदेश के स्वास्थमंत्री टीएस सिंहदेव द्वारा केंद्रीय मंत्री को भी एक बार पत्र लिखा जा चूका है। लेकिन केंद्र सरकार के द्वारा महामारी से मुकाबला करने में मीडिया का महत्वपूर्ण भूमिका को केंद्र सरकार द्वारा दरकिनार किया जा रहा है ,जोकि सरासर गलत है।
छत्तीसगढ़ प्रेस क्लब के अध्यक्ष संदीप तिवारी राज ने कहा कि सरकार ने दूसरे कोरोना योद्धाओं की तरह महामारी से मुकाबला करने में मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका का कई बार उल्लेख किया। आगे उन्होंने कहा, ‘‘स्वास्थ्य क्षेत्र के पेशेवरों, सुरक्षा कर्मियों और अन्य लोगों की तरह कई पत्रकारों ने भी कर्तव्य का निर्वहन करते इस महामारी के चपेट में आने से कई पत्रकार काल के गाल में समा चुके है। अन्य जरूरी सेवाओं की तरह आपदा के दौरान मीडिया संस्थान भी खुले रहे। वर्तमान में जिस तरह यह महामारी विकराल रूप ले रही है इसी को देखते हुए प्रदेश के सभी पत्रकारों को जल्द से जल्द इस टीकाकरण में शामिल करने का आग्रह छत्तीसगढ़ प्रेस क्लब ने केंद्र सरकार से किया है।