Home छत्तीसगढ़ दक्षिण की जनता का हैं कहना – आप हाथ मत जोडिए गुरुदेव...

दक्षिण की जनता का हैं कहना – आप हाथ मत जोडिए गुरुदेव हमें आशीर्वाद दीजिए

12
0

रायपुर
हाथ मत जोड़िए गुरुदेव हमें आशीर्वाद दीजिए आपके आशीर्वाद की अपेक्षा हमारे परिवार और समाज को है। यह हमारा परम सौभाग्य है कि आपने हमें दर्शन दिए। यह वाक्य है रायपुर नगर के प्रबुद्ध आम नागरिकों का जिन्होंने भारतीय सनातन धर्म के उच्चतम संस्कृति एवं संस्कार को प्रदर्शित किया है।

श्री दूधाधारी मठ पीठाधीश्वर राजेश्री महन्त रामसुन्दर दास महाराज को कांग्रेस ने दक्षिण विधानसभा क्षेत्र रायपुर से अपना प्रत्याशी घोषित किया है और राजेश्री महन्त प्रमोद दुबे, एजाज ढेबर अपने सहयोगियों के साथ जनसंपर्क अभियान में निकले गए और मॉर्निंग वॉक करने वालों से विभिन्न उद्यानों में पहुंचकर उनसे भेंट मुलाकात किया। अगले पड़ाव में महंत सुंदरनगर वार्ड पहुंचे और सुंदर नगर, ओम सोसायटी, भीमनगर, अमरपुरी होते हुए अगले पड़ाव प निकल पड़े। भीमनगर पहुंचने पर यहां के निवासियों ने उनका जोरदार स्वागत किया और श्री महंत ने महापौर एजाज ढेबर, सभापति प्रमोद दुबे के साथ मिलकर बाबा साहेब अंबेडकर की मूर्ति में मार्ल्यापण कर क्षेत्र की जनता से आशीर्वाद प्राप्त किया।

मीडिया प्रभारी निर्मल दास वैष्णव ने बताया कि रायपुर जैसे महानगर में जहां जीवन शैली अत्यंत आपाधापी एवं संघर्ष भरा हुआ है यहां पर भारतीय सनातन संस्कृति के उच्चतम आदर्श को स्थापित करने वाले लोग निवास करते हैं, यह देखकर मन में सुखद आश्चर्य होता है। महाराज जी जैसे ही आम जनता के साथ वोट मांगने के लिए खड़े होते हैं लोग बड़े श्रद्धा एवं भक्ति के साथ उनके समक्ष निवेदन करने लगते हैं आप हमारे समक्ष हाथ मत जोडि?े हमें आशीर्वाद दीजिए। आपके आशीर्वाद से हमारा परिवार धन्य हो जाएगा। हम आपके दर्शन के लिए अपने पूर्वजों के साथ श्री दूधाधारी मठ में आते रहे हैं। हमारे माता-पिता ने हमें बचपन से वहां दर्शन कराया है, सौभाग्य से आज आप हमारे दरवाजे पर आ रहे हैं। गुरुदेव हमें अपने चरणों में स्थान दीजिए। इन भाव भरे वाक्यों को सुनकर ह्रदय द्रवित हो जाता है और मन में यह विचार उत्पन्न होता है कि क्या महानगरों में भी इतने उच्चतम आदर्श हृदय में संजोने वाले लोग निवास करते हैं?

यहां का चुनावी परिदृश्य छत्तीसगढ़ के 89 विधानसभा क्षेत्रों से अलग है। जैसे ही महाराज जी किसी के दरवाजे या गली से गुजरते हैं लोग श्रद्धा भक्ति पूर्वक अपने-अपने दरवाजा पर चौकी (पीढ़ा) लगाकर उनका पाद्प्रक्षालन कर चरणामृत लेते हैं, आरती उतार कर वस्त्र, माला, द्रव्य, श्रीफल आदि भेंट कर आशीर्वाद प्राप्त करते हैं। यह अनोखा दृश्य रायपुर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में दिखाई दे रहा है। यहां जिंदाबाद के नारे सुनाई जरूर पड़ते हैं, लोग महन्त जी महाराज की जय। महन्त जी महाराज की जय करके लगाते हुए दिखाई पड़ते  हैं। ज्यों -ज्यों चुनाव नजदीक आ रहा है लोगों का उत्साह बढ़ते ही चला जा रहा है।