Home छत्तीसगढ़ आपस में समन्वय बनाकर शांतिपूर्णढंग से निष्पक्ष चुनाव कराएं : कलेक्टर

आपस में समन्वय बनाकर शांतिपूर्णढंग से निष्पक्ष चुनाव कराएं : कलेक्टर

20
0

रायपुर

विधानसभा निर्वाचन 2023 अंतर्गत रायपुर जिले में अब तक की गई प्रशासनिक तैयारी की जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ सर्वेश्वर भुरे ने समीक्षा की। उन्होंने निर्वाचन कार्य से संबद्ध सभी अधिकारियों को आपस में समन्वय बनाकर जिले में शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष तथा परदर्शी मतदान निर्वाचन आयोग के निदेर्शानुसार संपन्न कराने के निर्देश दिए।

जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ भुरे ने मतदान केन्द्रों में की गई आवश्यक तैयारी, सेक्टर अधिकारी सहित मतदान दलों का प्रशिक्षण, ईव्हीएम, वीवीपैट का भण्डारण, कमिशिनिंग, राजनीतिक दलों का प्रशिक्षण सहित मतदान एवं मतगणना स्थल में की गई तैयारी, वाहन व्यवस्था, वीडियों अवलोकन, वीडियोग्राफी,मीडिया प्रमाणन एवं मीडिया अनुवीक्षण टीम आदि के लिए अबतक की गई तैयारी की विस्तृत जानकारी अधिकारियो से ली।

कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित समीक्षा बैठक में डॉ भुरे ने निर्वाचन आयोग के निदेर्शानुसार तैयारियां अपडेट रखने के निर्देश दिए। उन्होंने राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को आपस में समन्वय बनाकर कार्य करने और निर्वाचन प्रक्रिया में सहभागी बनने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने निर्वाचन संबंधी कार्यों का प्रतिदिन लेखा जोखा के साथ, कंट्रोल रुम में चौबीस घंटे जिम्मेदार कर्मचारियों की तैनाती, अधिकृत कर्मचारियों की बैठक व्यवस्था, नाम, फोन नंबर का प्रदर्शन, सीसीटीव्ही की व्यव्स्था, नामांकन की तैयारी, वीडियोग्राफी, वाहन व्यवस्था, संगवारी मतदान बूथ, प्रत्याशियों को प्रतीक चिन्ह आवंटन, सामग्री वितरण हेतु पर्याप्त काउण्टर की व्यवस्था, मतदान दल में 2ाामिल वाहन चालक,कण्डक्टरों, डाक्टरों का प्रशिक्षण, मतदान दिवस में माइक, टेण्ट, भोजन की व्यवस्था, स्वास्थ्य दल के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए।