Home विदेश मनांग एयर का एक हेलीकॉप्टर एक पहाड़ी क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त, पायलट गंभीर...

मनांग एयर का एक हेलीकॉप्टर एक पहाड़ी क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त, पायलट गंभीर रूप से घायल

89
0

 काठमांडू
नेपाल के मनांग एयर का एक हेलीकॉप्टर शनिवार को एक पहाड़ी क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे उसका पायलट घायल हो गया। नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी।

पायलट को इलाज के लिए काठमांडू ले जाया गया
नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के उप निदेशक जगन्नाथ निरौला ने कहा कि हेलीकॉप्टर 9एन एएनजे, जो यात्रियों को लेने के लिए एवरेस्ट बेस कैंप के पास लुक्ला से रवाना हुआ था, उत्तर-पूर्वी नेपाल के लोबुचे में उतरने का प्रयास करते समय थोड़ा पलट गया और उसमें आग लग गई। अधिकारी ने बताया कि पायलट प्रकाश सेधाई, जो उसमें सवार एकमात्र व्यक्ति थे, को चोटें आईं। उन्होंने बताया कि घायल पायलट को इलाज के लिए हवाई जहाज से काठमांडू ले जाया गया है। दुर्घटना का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है।

जुलाई में 6 लोगों की गई थी जान
इससे पहले जुलाई में सोलुखुम्बु जिले के लिखुपिके ग्रामीण नगर पालिका के लमजुरा में मनांग एयर हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से छह लोगों की मौत हो गई थी। कैप्टन चेत बहादुर गुरुंग और पांच मैक्सिकन नागरिकों के साथ हेलिकॉप्टर 11 जुलाई की सुबह संपर्क से बाहर हो गया था और बाद में लमजुरा के चिहांदांडा में दुर्घटनाग्रस्त पाया गया, जो जिरी और फाप्लू के बीच स्थित है।

1997 में स्थापित, मनांग एयर काठमांडू में स्थित एक हेलीकॉप्टर एयरलाइन है। यह नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के विनियमन के तहत नेपाली क्षेत्र के भीतर वाणिज्यिक हवाई परिवहन में हेलीकॉप्टर संचालित करता है। कंपनी चार्टर्ड सेवाएं प्रदान करने के लिए भी जानी जाती है और यह साहसिक उड़ानें हेलीकॉप्टर भ्रमण या अभियान कार्य जैसी व्यक्तिगत सेवाओं पर केंद्रित है।