Home छत्तीसगढ़ रैप सॉन्ग में लोगों को बता रहे मतदान का महत्त्व

रैप सॉन्ग में लोगों को बता रहे मतदान का महत्त्व

20
0

रायपुर.

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव तारीखों का एलान हो चुका है। जिला प्रशासन की ओर से शत-प्रतिशत मतदान के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। हैप्पी वोटिंग थीम पर बनाया रैप सॉन्ग काफी वायरल हो रहा है। इससे पहले भी रायपुर जिला प्रशासन की ओर से मतदान के लिए कई तरह के कार्यक्रम कर मतदाताओं को जागरूक किया गया था। इसी क्रम में छत्तीसगढ़ में एक रैप सॉन्ग तेजी से वायरल हो रहा है, जो कि मतदान से जुड़ा हुआ है।

प्रदेशभर में रैप सॉन्ग तेजी से वायरल हो रहा है, जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ट्रेंड कर रहा है। इस रैप सॉन्ग से लोगों जागरूक हो रहे हैं। जिला प्रशासन की ओर से मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने के लिए कई मुहिम चलाई जा रही है। इसके साथ ही यू-टयूबर्स को वीडियो बनाने के लिए भी कहा गया था। इसके लिए प्रोत्साहन राशि भी दिया गया था।

मतदान जागरुकता के लिए वाकेथॉन कार्यक्रम
बीते अगस्त महीने में मतदान जागरुकता के लिए तेलीबांधा में वाकेथॉन का आयोजन किया गया था। ये कार्यक्रम सुबह तेलीबांधा तालाब मरीन ड्राइव से शुरू हुआ था। यहां से होकर घड़ी चौक, कलेक्टोरेट होकर वापस होकर मरीन ड्राइव में खत्म हुआ। दौड़ेगा रायपुर, वोट करेगा रायपुर की तर्ज पर आयोजित इस कार्यक्रम में सभी वर्ग के लोग शामिल हुए थे। इसके तहत शत-प्रतिशत मतदान करने के संदेश दिया गया था। 18 साल या उससे अधिक उम्र के लोगों को मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए भी जागरूक किया गया था।

मानव श्रृंखला से मतदान जागरुकता
जिला प्रशासन की मतदाता जागरुकता के दौरान रायपुर के 134 स्कूलों में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजन किया गया था। कार्यक्रम के दौरान छात्र-छात्राओं ने क्विज में भी हिस्सा लिया। मानव श्रृंखला से मतदान का संदेश बनाया। छात्रों ने अपने माता-पिता को चिट्ठी लिखी थी। उन्होंने इसमें लिखा था कि सब कम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो। 50 हजार स्कूली बच्चों ने शपथ ली थी। विद्यार्थियों ने मानव श्रृंखला से अलग-अलग आकृतियां भी बनाई थी।