Home व्यापार कैट ने 25 मार्च को देश भर में ई कॉमर्स लोकतंत्र दिवस...

कैट ने 25 मार्च को देश भर में ई कॉमर्स लोकतंत्र दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की

59
0

28 मार्च को देश भर में अमेजन व फ्लिपकार्ट के पुतलों का होगा होलिका दहन
रायपुर।
कैट के कार्यकारी अध्यक्ष ने बताया कि देश के ई कॉमर्स व्यापार में विदेशी कंपनियों की मनमानी और देश के कानून और नीतियों का लगातार उल्लंघन करने के खिलाफ कैट अनेक वर्षों से आवाज उठाता रहा है।
जिसके चलते अब केंद्र सरकार इस मुद्दे पर गंभीर हो उठी है और ई कॉमर्स में एफडीआई की नीतियों में बदलाव के लिए विभिन्न वर्गों से सरकार का बातचीत का अभियान जारी है। इसी बीच आज कैट ने 25 मार्च को प्रदेश सहित देश भर में ई कॉमर्स लोकतंत्र दिवस मनाने का आव्हान किया है। वहीँ दूसरी ओर आगामी 28 मार्च को अमेजन और फ्लिपकार्ट के पुतलों का होली दहन किया जाएगा।
कैट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमर पारवानी ने बताया कि कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी सी भरतिया और राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने आज एक संयुक्त वक्तव्य में यह घोषणा करते हुए बताया की, 25 मार्च को ई कॉमर्स लोकतंत्र दिवस के अंतर्गत देश के 600 से अधिक जिलों के कलेक्टरों को केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पियूष गोयल के नाम एक ज्ञापन दिया जाएगा।
उसी दिन देश के सभी राज्यों के विभिन्न शहरों के प्रमुख बाजार में स्थानीय व्यापारिक संगठन ष् ई कॉमर्स लोकतंत्र रैली निकालेंगे। श्री पारवानी ने यह भी बताया की होली के त्यौहार में मौके पर देश भर में अमेजन और फ्लिपकार्ट से ई कॉमर्स व्यापार में हठधर्मी और कानून और नीतियों के उल्लंघन के खिलाफ उनके पुतलों का होलिका दहन कर देश भर के व्यापारी अपना रोष और आक्रोश प्रदर्शित करेंगे। वहीँ केंद्र सरकार से यह मांग भी करेंगे की ई कॉमर्स में एफडीआई पालिसी के अंतर्गत प्रेस नोट 2 में आवश्यक बदलाव कर एक नया प्रेस नोट जारी किया जाए और उसका सख्ती से पालन भी करवाए जाने का प्रावधान किया जाए।