Home विदेश भारत करेगा मिलिट्री ऑपरेशन` की खबर से PAK फौज चिंतित, हाई अलर्ट...

भारत करेगा मिलिट्री ऑपरेशन` की खबर से PAK फौज चिंतित, हाई अलर्ट जारी

414
0

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में दो दिन से दहशत का माहौल बना हुआ है। पाकिस्तानी मीडिया लगातार खबरें चला रहा है कि भारत कोई बड़ा हमला करने वाला है। इसकी वजह से पाकिस्तानी फौज हाई अलर्ट पर दिख रहें है। हाल के दिनों में पाकिस्तान की तरफ से कई बार सीजफायर वॉयलेशन हुआ है। बुधवार को भारतीय सेना की कार्रवाई में पाकिस्तान के दो सैनिक मारे गए।
सूत्रों का मिला हवाला
‘द न्यूज’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय सेना किसी भी वक्त पाकिस्तान के खिलाफ एक बड़ा ऑपरेशन कर सकती है। वेबसाइट ने यह जानकारी पाकिस्तानी फौज के आला अफसरों और सूत्रों के हवाले से दी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तानी फौज को हाई अलर्ट पर रखा गया है।
रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत लाइन ऑफ कंट्रोल यानी एलओसी या फिर पाकिस्तान-इंडिया वर्किंग बाउंड्री पर मिलिट्री ऑपरेशन कर सकता है।
सर्जिकल स्ट्राइक जैसा खतरा
पाकिस्तान के मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि- सूत्रों के मुताबिक, भारत किसी भी वक्त सर्जिकल स्ट्राइक जैसी किसी घटना को अंजाम देने की तैयारी कर रहा है। 2016 में भी भारत ने दावा किया था कि उसने एलओसी पर सर्जिकल स्ट्राइक की है। हालांकि, इस बारे में कोई सबूत नहीं दिए गए। इसके बाद फरवरी 2019 में भी यही दावा किया गया।
पाकिस्तान की तरफ से यह भी आरोप लगाया जा रहा है कि भारत सीजफायर वॉयलेशन कर रहा है और पाकिस्तान की तरफ से इनका जवाब दिया जा रहा है।